ऑटो

New Mahindra Thar 2023 Price: नई महिंद्रा थार पुरानी वाली से 3.5 लाख रुपए सस्ती है! लेकिन क्यों?

New Mahindra Thar 2023 Price: नई महिंद्रा थार पुरानी वाली से 3.5 लाख रुपए सस्ती है! लेकिन क्यों?
x
New Mahindra Thar 2023 Price: कंपनी ने Maruti Jimny से कम्पीट करने के लिए सस्ती थार लॉन्च कर दी

New Mahindra Thar 2023 Price: महिंद्रा एंड महिंद्रा की 4x4 ऑफ़ रोड SUV यानी Mahinra Thar से कम्पीट करने के लिए Maruti Suzuki ने Jinmy लॉन्च की, जो Thar की तुलना में काफी सस्ती और ज़्यादा फीचर्स वाली है, उधर Jimny को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ने New Thar 2023 पेश कर दी जो खुद पुराने वाले मॉडल से भी सस्ता है. वो भी पूरे 3.5 लाख रुपए। अब ऐसे में Maruti Jimny और New Thar की कीमत एक जैसी हो गई है.

जहां 4X4 Thar की स्टार्टिंग प्राइज़ 13.50 लाख रुपए से शुरू होती है वहीं New Thar सिर्फ 9.9 लाख में मिल रही है. जो जिम्नी की कीमत के बराबर है. लेकिन महिंद्रा ने दाम कम करने के लिए थार के सबसे डिमांडिंग और बेस्ट फीचर को हटा दिया है इसी लिए तो यह 3.5 लाख रुपए सस्ती मिल रही है.

New Mahindra Thar

Thar 2nd Generation को कंपनी ने 2020 में पेश किया था और अब 30 महीने बाद कंपनी ने Thar का नया वर्जन पेश किया है लेकिन इसमें और पहली वाली थार में बहुत फर्क है.

Thar 2nd Generation की कीमत 13.59 लाख से शुरू होती है. यह महंगी है क्योंकि इसमें 4x4 Wheel Drive मिलता है. जो इसे ऑफ़ रोड एडवेंचर के लिए परफेक्ट SUV बना देता है. मगर Thar के 2023 वाले वेरिएंट में 4x4 नहीं है बल्कि 4x2 है. इसी लिए इसकी कीमत 3.5 लाख रुपए कम है. इस थार का नाम Thar RWD है.

Thar RWD Specifications

थार आरडब्लूडी में 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज इंजन मिलता है, जो XUV 300 में इस्तेमाल होता है. यह इंजन 87.2 Kw की पॉवर और 300 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं Thar 4x4 की तुलना में इसके लुक के साथ कोई बदलाव नहीं हुआ है मगर गाड़ी के पीछे 4x4 लिखा हुआ नहीं मिलता है.

Thar RWD Features:

नई थार में इंजन, पॉवर ट्रेन और इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं. कुछ-कुछ फीचर्स हैं जो नए हैं. जैसे Android Auto और Apple Car Play, 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक कंट्रोल्ड AC, हेलोजन लाइट्स, स्टेयरिंग माउंटेड कंट्रोल। लेकिन यह कन्वर्टबल नहीं है मतलब आप इसे ओपन SUV में तब्दील नहीं कर सकते हैं. इसकी रूफ फिक्स्ड है. बाकी ड्यूल एयर बैग, EBD, ALBS, HDC, रियर पार्किंग सेंसर वाले फीचर्स पहले वाली थार की तरह हैं

Thar RWD Price

कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए रखी हुई है. जो पुराने वर्जन से साढ़े तीन लाख सस्ता है.

Next Story