ऑटो

New Generation Maruti Alto 800 को Solar Car बनाकर मचाई तबाही, फीचर्स देख सिर के बल गिर पड़ेंगे आप

New Generation Maruti Alto 800 को Solar Car बनाकर मचाई तबाही, फीचर्स देख सिर के बल गिर पड़ेंगे आप
x
New Generation Maruti Alto 800 को Solar Car बनाकर मचाई तबाही, फीचर्स देख सिर के बल गिर पड़ेंगे आप ! New Generation Maruti Alto 800 was created by making a solar car, you will fall on your head seeing the features

New Generation Maruti Alto 800 Solar Car: इन दिनों देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली New Generation Maruti Alto 800 चर्चा में है. बता दे की हाल ही में एक टीचर ने कड़ी मेहनत से मारुती 800 को Solar Car में बदल डाला. हम जिस टीचर की बात कर रहे है वो कश्मीर का रहने वाला है. और खुद को गणित का टीचर बताता है. इस युवा टीचर की माने तो 12 साल की मेहनत के चलते उसने सोलर कार तैयार की है.

आम आदमी का सपना किया पूरा

कश्मीर के युवा टीचर बिलाल अहमद की माने तो उसने आम आदमी का सपना पूरा किया है. अहमद की माने तो आम आदमी मर्सिडीज, फरारी, बीएमडब्ल्यू जैसी कारेंखरीदने का सपना देखता है लेकिन वो सपना सिर्फ सपना रह जाते है. मैंने ऐसी ही एक कार तैयार कर दी जो सामने वाले को बड़ी लक्जरी गाडी का अनुभव कराएगी.

बिलाल की माने तो वो आर्थिक रूप से कमजोर थे. और कार बनाने के लिए उन्होंने सरकार से मदद मांगी थी. लेकिन सरकार ने उनकी मदद नहीं की. फिर मैंने 2019 में सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी से बात करने के लिए चेन्नई गए. इसके अलावा, उन्होंने इस फील्ड के कई एक्सपर्ट्स के साथ रिसर्च किया. बिलाल ने बताया की कार में ज्यादा से ज्यादा धूप लगे इसपर खास ध्यान दिया गया है. साथ ही कार का दरवाजा फरारी कार की तरह खुलते हैं.


Next Story