ऑटो

Mercedes Benz ने Google के साथ की पार्टनरशिप! अब मर्सिडीज की गाड़ियों में Google Maps और Youtube मिलेगा

Mercedes Benz ने Google के साथ की पार्टनरशिप! अब मर्सिडीज की गाड़ियों में Google Maps और Youtube मिलेगा
x
Mercedes Benz partnered with Google: ऐसा करने से अब मर्सिडीज Tesla और BYD को टक्कर दे सकती है

Mercedes Benz partnered with Google: लग्जरी कार मेकर Mercedes Benz को अपने नेविगेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए Google के साथ लॉन्ग-टर्म स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप की घोषणा की है। कंपनी ने एक कहा है कि यह पार्टनरशिप Mercedes Benz को एक ऐसा ड्राइविंग एक्सपीरियंस क्रिएट करने में मदद करेगी, जो लग्जरी कार के साथ Google Maps की इंफॉर्मेशन से कनेक्ट करती है

मर्सिडीज को क्या फायदा होगा?

Google के साथ पार्टनरशिप करने से मर्सिडीज की गाड़ियों में कुछ नए फीचर्स जुड़ जाएंगे। अब Mercedes Benz अपने ग्राहकों को Google द्वारा दिए जाने वाले प्लेस डिटेल्स जैसे शुरुआती नए फीचर्स देगी। कंपनी Google Cloud के AI, डेटा और ओपन इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस का इस्तेमाल करके आगे भी कोलैबोरेशन करने पर राजी हुई है.

अब मर्सिडीज की गाड़ी में मिलेगा Youtube

मर्सिडीज और गूगल की पार्टनरशिप Youtube को Mercedes Benz इंफोटेनमेंट सिस्टम में भी लाएगी। इसके अलावा,Mercedes Benz चौराहों, गोलचक्कर या घुमावों से पहले ऑटोमैटिक स्पीड एडजस्टमेंट्स (Automatic speed adjustments) जैसे सहायक ड्राइविंग फीचर्स को सक्षम करने के लिए गूगल मैप्स डेटा का यूज करेगी।

इस पार्टनरशिप पर Mercedes Benz के CEO ओला कैलेनियस (Ola Calenius) ने कहा, 'हमारी स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के साथ हम यूनिक सर्विसेज को बनाने और अपने ग्राहकों के लिए सुविधा के स्तर को बढ़ाने को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह हमारे सिग्नेचर Ola Calenius UI के अंदर इंटीग्रेटेड होगा और स्टेट-ऑफ-चार्ज के रिलेवेंट व्हीकल फंक्शंस (State-of-Charge Relevant Vehicle Functions) से पूरी तरह से जुड़ा होगा।'

इस मौके पर गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई का भी बयान सामने आया है. उन्होंने दोनों कंपनियों की पार्टनरशिप पर कहा- 'Mercedes Benz के साथ हमारी पार्टनरशिप ड्राइवरों के लिए नए एक्सपीरियंस बनाने में मददगार साबित होगी। ड्राइवरों को गूगल मैप्स प्लेटफॉर्म, क्लाउड और यूट्यूब जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी भी मिलेंगी। मर्सिडीज-बेंज को एक कस्टमाइज्ड नेविगेशन इंटरफेस डिजाइन करने में सक्षम बनाने के लिए हम अपने AI और डेटा कैपेबिलिटीज को भी कंपनी को देंगे।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story