ऑटो

सबके होश उड़ाने आ रही Maruti Suzuki Electric Car, एक बार चार्ज होते ही चलेगी 550 KM, फटाफट जाने कीमत...

Maruti Suzuki Electric Car
x

Maruti Suzuki Electric Car

Maruti Suzuki Electric Car: मारुती सुजुकी देश की बड़ी कंपनी में से एक है. Maruti Suzuki की गाड़िया देश में सबसे ज्यादा बिकती है.

Maruti Suzuki Electric Car: मारुती सुजुकी देश की बड़ी कंपनी में से एक है. Maruti Suzuki की गाड़िया देश में सबसे ज्यादा बिकती है. अगर आप 10 में अंदाज़ा लगाएंगे तो 6 गाड़ियां आपको Maruti Suzuki की ही दिखाई देंगी. आम आदमी के बजट में Maruti Suzuki गाड़ियां निकालती रहती है. मारुती अपने ग्राहकों के लिए नई नई गाड़िया लांच करती है. साथ में ग्राहकों को भी मारुती की गाड़ियां बेहद भाति है. अभी हाल ही में खबर आ रही है की मारुती सुजुकी ने अब मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों उतारने का मन बना लिया है. माना जा रहा है की 2025 तक मारुती 2 इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां मार्केट में उतार सकती है. यदि आप भी मारुती की इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने का विचार बना रहे है तो एक बार हमारे साथ जुड़कर इस आर्टिकल को पूरा विस्तार से पढ़ ले.

हम जिस Maruti eVX की बात कर रहे है तो इसका मुकाबला सीधे तौर पर Hyundai Kona Electric और MG ZS EV जैसे धाकड़ गाड़ियों से होगा. बताया जा रहा है की Maruti eVX दोनों को मात देने की पूरी तैयारी कर चुकी है.

बताते चले की Maruti eVX एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार लगभग 550 km तक चलेगी। इस कार में 60 kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है। यह कार 4,300 mm लंबी है। जानकारी के मुताबिक पहले यह कार ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगी। इसके बाद इसे भारत समेत अन्य देशों में लॉन्च किया जा सकता है। Maruti eVX eVX की शुरुआती कीमत 25 लाख रुपये एक्स शोरूम होगी। फिलहाल कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। यह कार ग्लोबल मार्केट में साल 2024 और भारत में 2025 तक पेश की जा सकती है। यही नहीं कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, बड़े अलॉय व्हील ऑफर किए जाएंगे।

Next Story