ऑटो

Made In India Cars In Foreign : भारत में बनी इन कारों को विदेश में जमकर खरीद रहें लोग

Made In India Cars In Foreign : भारत में बनी इन कारों को विदेश में जमकर खरीद रहें लोग
x
Made In India Cars In Foreign Market : भारत में निर्मित ये कार्स विदेशों में अपना जलवा बिखेर रहीं हैं। और लोग भारत के बाहर भी जमकर खरीदारी कर रहें हैं।

Cars Export In September 2022 : भारतीय कंपनियों के अलावा भारत में मारुती, किआ और हुंडई जैसी ऑटो कंपनियों ने पिछले महीने यानी की सितम्बर में भारत के बाहर ताबड़तोड़ बिक्री की है। आज हम आपको बताने जा रहें हैं आखिर टॉप 5 कंपनियां कौनसी हैं जिन्होंने सितम्बर के महीने में सबसे ज्यादा कारों का भारत के बाहर Export किया है। भारत में बनी का कारों को विदेशों में बेचने के मामले में हुंडई पहले स्थान पर है जिसके बाद मारुती डिजायर, किआ सेल्टोस और निशान सनी क्रमशः हैं।

September Month Car Export

Hyundai Verna : 2022 सितम्बर में भारत से कार निर्यात के मामले में Hyundai Verna सबसे आगे हैं। कम्पनी ने भारत के बाहर अकेले ही कुल 4,190 यूनिट्स कारों को Export किया है. हालांकि पिछले साल से कम है क्योंकि सितम्बर 2021 में कम्पनी ने 4,604 यूनिट एक्सपोर्ट की थीं।

Maruti Dzire : दुसरे नंबर पर मारुती की डिजायर है जिसकी कुल 4070 यूनिट सेल की गईं हैं। और अगर पिछले साल से तुलना करें तो यह थोड़ा कम है। पिछले साल Maruti Dzire की 4,277 यूनिट का निर्यात हुआ था.

Kia Seltos : सितम्बर महीने में इस साल Kia Seltos की 4,012 यूनिट्स का निर्यात हुआ जबकि सितंबर 2021 में 2,154 यूनिट्स का निर्यात हुआ था. यानी कम्पनी ने अपनी विदेशों में सेल में काफी तेजी से ग्रोथ किया है। यानी की यह कार विदेशों में लोगों को भा रही है।

Nissan Sunny : इस लिस्ट पर चौथे पायदान पर Nissan Sunny है जिसके 3,979 यूनिट्स Export हुई थीं, जबकि पिछले वर्ष 3,891 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Maruti Swift : इस साल मारुती स्विफ्ट की टोटल 3,908 यूनिट्स एक्सपोर्ट की गईं हैं, वहीं बात करें पिछले साल सितम्बर की तो यह आकड़ां 1,950 यूनिट्स का था। मतलब सीधा 100.41 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है। बिक्री में आई उछाल देखकर इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Next Story