ऑटो

होंडा की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल लॉन्च: 100cc इंजन वाली All New Honda Shine की बुकिंग आज से शुरू, कीमत महज इतने रुपए

होंडा की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल लॉन्च: 100cc इंजन वाली All New Honda Shine की बुकिंग आज से शुरू, कीमत महज इतने रुपए
x
All New Honda Shine: होंडा ने एक नई किफायती बाइक लॉन्च की है. आज बुधवार 15 मार्च से 100cc की ऑल न्यू होंडा शाइन की बुकिंग शुरू हो गई है. इस बाइक में खर्चा कम और चर्चा ज्यादा होने वाली है.

All New Honda Shine Launch, Specification and Price: होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया (HMSI) ने बुधवार 15 मार्च को घरेलू बाजार में अपनी नई किफायती बाइक ऑल न्यू होंडा शाइन को लॉन्च कर दिया है. यह होंडा की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है. जिसका इंजन 100cc का है. ये देश में सबसे अधिक बिकने वाली हीरो स्प्लेंडर, एचएफ डीलक्स और बजाज प्लेटिना को टक्कर देगी. ऑल न्यू होंडा शाइन की बुकिंग बुधवार 15 मार्च से शुरू हो गई है.

लॉन्च के हफ्ते भर पहले होंडा द्वारा ऑल न्यू होंडा शाइन का टीजर जारी किया गया था, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता जिमी शेरगिल आगामी बाइक के बारे में जानकारी देते हुए नजर आ आएं. इसी टीजर में बाइक के संभावित डिज़ाइन की हलकी झलक भी देखने को मिली है.

बुधवार को ऑल न्यू होंडा शाइन को लांच कर दिया गया है. बाइक कंपनी की पॉपुलर होंडा शाइन 125 सीसी का छोटा वर्जन है. इसकी शुरुआती कीमत 64,900 रुपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी है.

All New Honda Shine Booking

ऑल न्यू होंडा शाइन की बुकिंग आज से शुरू हो गई है. बाइक की डिलीवरी मई-2023 में शुरू होगी. ये पांच कलर स्कीम में उपलब्ध होगी.

बेहतर माइलेज देने का कंपनी का दावा

शाइन 100 में बिल्कुल नया एयर-कूल्ड, 99.7cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि नया फ्यूल-इंजेक्टेड 100cc इंजन बेहतर माइलेज देने में सक्षम है. रिपेयरिंग के काम को आसान बनाने के लिए इसमें इंजन के बाहर एक फ्यूल पंप दिया है. इसमें एक सोलनॉइड स्टार्टर भी दिया है जो किसी भी तापमान में बाइक स्टार्ट करने में मदद करता है.

नई शाइन E20 फ्यूल पर भी चल सकेगी. वहीं इसमें हैलोजन हेडलाइट, साइड-स्टैंड इनहिबिटर, कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. यह 5 कलर ऑप्शन- ब्लैक बेस के साथ रेड, ब्लू, ग्रीन, गोल्ड और ग्रे स्ट्राइप्स में उपलब्ध है. इसका 1245 मिमी का व्हीलबेस है. सीट की ऊंचाई 786 मिमी और 168 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस है.

हीरो की बाइक्स से होगी होंडा शाइन की टक्कर

होंडा शाइन 100 की टक्कर हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स से होगी. इस सेगमेंट में हीरो के चार प्रोडक्ट हैं. एचएफ 100, एचएफ डीलक्स, स्प्लेंडर+ और स्प्लेंडर+ एक्सटीईसी. इनकी कीमत 54,962 रुपए और 75,840 रुपए के बीच है. बजाज की इस सेगमेंट में केवल प्लेटिना 100 है, जिसकी कीमत 67,475 रुपए है. 64,900 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ, होंडा शाइन 100 भारत में 100cc स्पेस में पैक के ठीक बीच में बैठती है.

होंडा की ग्रामीण क्षेत्रों में केवल 3.5% हिस्सेदारी

बेसिक 100 सीसी बाइक सेगमेंट का देश में कुल बाइक बिक्री का लगभग एक-तिहाई हिस्सा है. ऐसे में नई शाइन 100 भारत में जापानी कंपनी के लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट साबित हो सकता है. वर्तमान में, होंडा की ग्रामीण क्षेत्रों में केवल 3.5% हिस्सेदारी है. कंपनी का नए शाइन 100 के साथ, इसे बढ़ाने का लक्ष्य होगा. नए शाइन 100 का अगले महीने से प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा और डिलीवरी मई 2023 में शुरू होने वाली है.

Next Story