ऑटो

Mahindra Thar BS-6 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स जानकर आप इसे खरीदने के लिए बेताब हो जाएगें

Mahindra Thar BS-6 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स जानकर आप इसे खरीदने के लिए बेताब हो जाएगें
x
Mahindra Thar BS-6 Price: महिंद्रा ने थार का BS-6 मॉडल लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है

Mahindra Thar BS-6 Specifications: महिंद्रा एंड महिंद्रा की सबसे दमदार 4X4 ऑफ़ रोड SUV Thar का नया मॉडल पेश करने के लिए तैयार है. Mahindra Thar का बीएस-6 वर्जन लॉन्च होने वाला है. जिसमे कंपनी ने किए नए फीचर्स जोड़े हैं और इंजन को अपग्रेड किया है.

कंपनी ने बताया कि Mahindra Thar BS-6 को कंपनी रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) और BS6 फेज-टू के तहत इंजन को अपडेट किया गया है. लेकिन SUV की लॉन्चिंग से पहले ही Thar BS-6 की डिटेल्स लीक हो गई हैं.

Mahindra Thar BS-6 Specifications

Thar BS-6 Engine: रिपोर्ट्स की माने तो Thar BS-6 में RED नॉर्म्स के तहत E20 पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है. मौजूदा थार 4X4 में 2.2 लीटर डीजल इंजन और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलता है. जबकि Thar RWD में .5 लीटर डीजल इंजन मिलता है को 17 bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

E20 पेट्रोल क्या है

Thar BS-6 में E20 पेट्रोल इंजन होगा, इसका मतलब इसमें पेट्रोल 80% और 20% इथेनॉल की मिलावट होगी। ऐसे ईंधन से कार्बन उत्सर्जन कम होता है.

इन SUV को भी अपग्रेड किया जा रहा

महिंद्रा अपनी सभी पॉपुलर SUVs को BS-6 नॉर्म्स के तहत अपग्रेड कर रही है. इस लिस्ट में XUV 300, XUV 700, Scorpio के साथ Bolero Neo, Bolero Classic और Marazzo शामिल है.

बता दें कि 1 अप्रैल से रियल ड्राइविंग एमिशन यानी RDE लागू होने वाला है. 1 अप्रैल के बाद हर कंपनी को RDE नॉर्म्स के हिसाब से ही गाड़ियां बनानी होंगी। ऐसे में कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमत को भी 10 से 50 हज़ार रुपए तक बढ़ाने का फैसला किया है. एक अप्रैल के बाद गाड़ियां 3% तक महंगी हो जाएंगीं मगर BS-6 वाली गाड़ियां कम पॉल्यूशन फैलाएंगी।




Next Story