ऑटो

Mahindra Thar की कमियां जो लोगों को परेशान कर देती हैं, खरीदने से पहले जानें

Mahindra Thar की कमियां जो लोगों को परेशान कर देती हैं, खरीदने से पहले जानें
x
Mahindra Thar Problems: महिंद्रा थार को देश की सबसे बढ़ियां ऑफरोडर कार माना जाता है।

Mahindra Thar Problems: वैसे तो ऑफरोडिंग सेगमेंट में देखा जाये तो Hummer जैसे महंगी और प्रीमियम वाहन भी मौजूद हैं. लेकिन देश की सबसे ज्यादा पसंद की जानें वाली ऑफ रोडर का नाम Mahindra Thar है। इसकी दीवानगी इस कदर है कि कुछ लोग तो इसे खरीदने के लिए इसकी कमियों से कम्प्रोमाइज करने तक को तैयार हो जाते हैं, लेकिन फिर भी हम आपको यहां पर महिंद्रा थार की सबसे बड़ी कमियां (Mahindra Thar Disadvantages) बताने जा रहें है। जो की अक्सर परेशान करके रख देती हैं।

Disadvantages Of Mahindra Thar

रियर सीट

महिंद्रा की सबसे बड़ी कमी की बात करें तो सबसे पहले उसी ख़राब रियर सीट लेआउट लगता है, जहां तक पहुँचने के लिए काफी ज्यादा जद्दोजहद करना पड़ता है. या कहें की पीछे पहुंचने के लिए आगे की सीट को नीचे करना पड़ता है। और उतरने के लिए भी आपको ऐसा करना पड़ता है। आपातकालीन स्थिति में पीछे बैठा व्यक्ति तो बाहर आ ही नहीं सकता है।

विंडोज

रियर सीट की विंडोज को ओपन नहीं किया जा सकता है। जो की बहुत से लोगों के लिए समस्या का सबब बन जाता है।

काफी कम फीचर्स होना

थार में अन्य कारों या SUV से तुलना की जाये तो इसमें काफी कम फीचर्स मिलते हैं। इस एसयूवी में रिवर्स कैमरा, ऑटो-डिमिंग IRVM, ऑटो हेडलैंप और वाइपर, इलेक्ट्रिक फोल्डिंग ORVMs, रियर वाइपर जैसे फीचर्स अनुपस्थित हैं।

बैड राइड क्वालिटी

महिंद्रा थार ऑफरोडिंग के लिए एक बेहतर कार है इसमें कोई संशय नहीं है. लेकिन 100 की रफ़्तार से ऊपर जानें पर संघर्ष करती नजर आती है।

छोटा बूट स्पेस

थार का बूट स्पेस अपेक्षाकृत अन्य कार्स से काफी ज्यादा छोटा है। और इसे बड़ा करने के लिए मिडल रो की सीट्स को फोल्ड करना पड़ता है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story