ऑटो

अपकमिंग टाटा की EV कार Tata Curvv के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स जानें

अपकमिंग टाटा की EV कार Tata Curvv के  स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स जानें
x

Tata Curve Specifications : टाटा मोटर्स ने 2022 की शुरुआत में Curvv EV कॉन्सेप्ट को शोकेश किया था जो की मिडसाइज SUV है. Curvv SUV कूप को 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. टाटा की इस Curvv EV का पेट्रोल और डीजल वर्जन भी आ सकता है. यह टाटा के X1 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है, इसी प्लेटफॉर्म पर नेक्सन बनी है. आइये जानते हैं Curvv EV से जुड़ी डिटेल्स के बारे में।

Tata Curve EV Specifications

2022 Tata Curvv EV Concept: Battery And Range

Tata Motors ने अभी तक Curvv EV कॉन्सेप्ट के बैटरी पैक के बारे में जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कंपनी ने मेन्शन किया है कि Curvv में एक बैटरी पैक दिया जायेगा, जो की नेक्सॉन के 30.2kWh बैटरी से बड़ी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक SUV 400-500 किमी की रेंज प्रदान करेगी।

2022 Tata Curvv EV Concept: Interiors And Features

फीचर्स का ध्यान देते हुए, नई कर्व कॉन्सेप्ट में एक पैनोरमिक सनरूफ, एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल लेआउट, एक रोटरी गियर सेलेक्टर और एक सेंटर आर्मरेस्ट है। शोकेस में स्कल्प्ड, थ्री- लेयर डैशबोर्ड, इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दो फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल स्क्रीन शामिल हैं। Curvv को एक न्यू टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन भी मिलता है।

टाटा कर्व का प्रोडक्शन रेडी वर्जन टाटा कर्व EV वर्जन में लांच किया जायेगा। टाटा की मिडसाइज Electric SUV होगी जो की अगले दो साल के भीतर लांच होगी। स्पेसिफिकेशन्स देखकर कह सकते हैं की Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और Hyundai Creta की कॉम्पिटिटर होगी।

Next Story