ऑटो

जानिए Earth Energy Glyde Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में, मात्र 2.5 घंटे में हो जाता है फुल चार्ज

Ayush Anand
11 Jan 2022 11:23 AM GMT
जानिए Earth Energy Glyde Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में, मात्र 2.5 घंटे में हो जाता है फुल चार्ज
x
आइये जानते हैं Earth Energy Glyde Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ रही है और नागरिकों में इसके प्रति उत्साह भी है। उसका मुख्य कारण है ईंधन के बढ़ते दाम और प्रदूषण से बचाव, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खासियत यह है कि इनमें इंधन की जरूरत नहीं और यह वातावरण के लिए भी बेहतर होते हैं।

विश्व की कई कंपनियां भारत में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च कर चुकी है परंतु भारत ने भी भारतीय कंपनियों को इस फील्ड में प्रोत्साहन दिया है जिसके परिणाम स्वरूप भारतीय कंपनी अर्थ इनर्जी अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्लेड प्लस (Earth Energy Glyde Plus) को बाजार में लॉन्च करने वाली है।

यह एक स्पोर्टी लुक और डिजाइन वाली युवाओं के नजरिए से बनाई गई स्कूटर होगी इसमें दमदार बैटरी बैकअप फास्ट चार्जिंग और आकर्षक लाइट जैसे फीचर्स मौजूद है।

Earth Energy Glyed Electric Scooter: Features


ग्लेड प्लस में स्पोर्ट डिजाइन और 4.2 किलो वाट का मजबूत मोटर मिलता है। बैटरी की बात करें तो इसमें लिथियम आयन 52 एएच बैटरी दी गई है। जिसे फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का वक्त लगता है मगर फास्ट चार्ज की सुविधा से आप इसे मात्र 40 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकते हैं। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

स्पीड की बात करें तो ग्लेड प्लस स्कूटर (Earth Energy Gled Plus) की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। ग्लेड प्लस के फ्रंट और बैक दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक कॉमिनेशन लगाया गया है।

इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डिस्पले, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल कंसोल जैसे बेहतरीन टेक्नोलॉजी भी है।अर्थ एनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्लेड प्लस के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत ₹98,175 है।

Next Story