ऑटो

Kawasaki Z650RS: भारतीय बाजार उतरी कावासाकी की नई रेट्रो बाइक, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Kawasaki Z650RS: भारतीय बाजार उतरी कावासाकी की नई रेट्रो बाइक, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन
x
Kawasaki Z650RS: कावासाकी की नई बाइक रॉयल एन्फील्ड को कड़ी टक्कर देने वाली है

Kawasaki Z650RS: जापान की बड़ी बाइक निर्माता कंपनी Kawasaki ने अपनी नई बाइक Kawasaki Z650RS भारतीय बाजार में लांच कर दी है। रेट्र्रो लुक में इस बाइक को देखते ही खरीदने का मन करने लगता है। कंपनी की माने तो इस साल नवंबर या फिर दिसम्बर से ये इस बाइक की डिलेवरी शुरू हो जाएगी। Kawasaki Z650RS का डिज़ाइन इसके एल्डर सिबलिंग Z900RS जैसा ही है लेकिन कीमत उससे काफी कम है। इस बाइक में ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा बाइक में राउंड शेप LED हेड लेत दी गई है जो इसे रेट्रो लुक देती है।

कितने कलर ऑप्शन हैं

Z900RS में दिया गया पिनस्ट्रीप्ड स्क्वायर ईश फ्यूल टैंक बोल्ड लुक देता है। कावासाकी ने इस बाइक को नई अपील देने के लिए मुलती-स्पोक व्हील का इस्तेमाल किया है जो इसे और भी जयदा अट्रैक्टिव बना देता है। ये बाइक बड़े ही शानदार रंगों में उपलब्ध है कैंडी एमरल्ड़ ग्रीन, मेटेलिक ग्रे जैसे कलर ऑप्शन दिए गए हैं। इस बाइक में कलर स्कीम के साथ गोल्डन और दूसरी कलर स्कीम के साथ ब्लैक कलर के ऑयल व्हील देखने को मिलते हैं

इसकी स्पेसिफिकेशन क्या है

Z900RS में 649CC का पैरेलल टिवन इंजन है। जिसकी मिड रेंज परफॉर्मेंस ज़्यादा है। बाइक का इंजन 8,000 RPM पर 68 BHP की पावर और 6,700 के RPM पर 64 न्यूटन मीटर टॉर्क देता है। इसका मतलब जब ये बाइक सड़क में चलेगी तो राइडर हवा से बातें करेगा। मोटरबाइक में आगे की तरफ २ टिवन ब्रेक और पीछे 220MM के डिस्क ब्रेक लगे हैं. नई Kawasaki Z650RS में Kawasaki Z650 की चेसिस ज़्यादातर हिस्सा लिया गया है। जिसमे 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और प्रीलोड एडजेस्टेबल मोनोशॉक पर सस्पेंडेड ट्रेलिस फ्रेम दिया गया है।

इस बाइक की कीमत क्या है

कंपनी ने Kawasaki Z650RS की एक्स शोरूम प्राइज़ 6.65 लाख रखी है ये बाइक भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड की 650CC इंजन वाली बाइक्स को कड़ी टक्कर देने वाली साबित होगी। वैसे भी कावासाकी की बाइक्स का भारत में बड़ा क्रेज है। इसकी स्पोर्टी इकनोमिक बाइक निंजा लोगों को खूब पसंद आती है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story