ऑटो

Jeep की इलेक्ट्रिक कार Avenger के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स जानें

Jeep की इलेक्ट्रिक कार Avenger के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स जानें
x
Jeep Avenger EV : जीप कम्पनी जल्द ही अपनी Jeep Avenger को मार्केट में पेश करेगी।

Jeep Avenger Electric SUV : जीप कम्पनी जल्द ही भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV को लांच करेगी। जिसका नाम Avenger होगा। जीप एवेंजर इलेक्ट्रिक एसयूवी (Jeep Avenger Electric SUV) का प्रीमियर पेरिस मोटर शो में हुआ था। Jeep के द्वारा भारत में Avenger SUV को 2023 में लॉन्च करने की संभावना है। 2025 के आसपास ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च होने से पहले इसे ICE पावर के साथ पेश किया जाएगा। आइये जानते हैं इसके संभावित स्पेसिफिकेशन्स और पावर फिगर्स के बारे में।

बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर और रेंज

Jeep Avenger Battery, Electric Motar And Range : जीप की इलेक्ट्रिक एसयूवी में 54kWh का बैटरी पैक होगा, जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर को 156PS और 260Nm का प्रोड्यूस करने के लिए रेट किया गया है, जो की फ्रंट व्हील को पावर प्रदान करते हैं। एसयूवी की WLTP क्लेम्ड रेंज कम्बाइन सायकल में 400 किमी और अर्बन सायकल में 500 किमी तक है।

चार्जिंग

Jeep Avenger Charging: इलेक्ट्रिक एसयूवी की 100kW फास्ट-चार्जिंग क्षमता इसे 24 मिनट में अपनी बैटरी में ऊर्जा को 20 से 80 प्रतिशत तक बहाल करने की अनुमति देती है। 11kW एसी चार्जर का ऑप्सन भी मिलता है, जिसकी सहायता से 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में लगभग 5.5 घंटे का समय लगेगा।

फीचर्स

Jeep Avenger Features: इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और एक डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले है जो दो साइज, सात या 10.25 इंच में आता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, मल्टीकलर एम्बिएंट लाइटिंग और पावर्ड टेलगेट भी शामिल हैं।

सेफ्टी फीचर्स

Jeep Avenger Safety Features: सुरक्षा किट में ADAS का एक पूरा सूट शामिल है जिसमें अनुकूली क्रूज नियंत्रण, लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, यह ड्रोन व्यू के साथ 180 डिग्री रियर-व्यू कैमरा के साथ 360-डिग्री कैमरा के साथ आता है।

लॉन्च

Jeep Avenger Launch Date : इसके जनवरी 2024 तक भारत आने की उम्मीद है।

कीमत

Jeep Avenger Price : जीप एवेंजर की कीमत 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है।

Next Story