ऑटो

India's Cheapest Electric Car: भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जिसे आप बहुत कम कीमत में खरीद सकते हैं

Indias Cheapest Electric Car: भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जिसे आप बहुत कम कीमत में खरीद सकते हैं
x
Sabse Sasti Electric Car: बहुत जल्द इंडिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है

India's Cheapest Electric Car: अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं मगर बैंक में पेट्रोल कार खरीदने जितना बेलेंस भी नहीं है तो निराश मत होइए, भारत में जल्द दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है. भारत में सबसे सस्ती एलेक्ट्रिक कार की कीमत इतनी कम है कि आप इसे Alto 800 जितनी प्राइज़ में अपने घर ला सकते हैं.

India Ki Sabse Sasti Electric Car: मुंबई बेस्ड इलेक्ट्रिक EV स्टार्टअप कंपनी PMV Electric ने हाल ही में घोषणा की है कि वह जल्द देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाले हैं. इस कार का नाम EaS-E होगा। कंपनी का कहना है कि कुछ ही दिनों में इस कार की बिक्री शुरू हो जाएगी।

EaS-E Electric Car Price Features Specifications:

Cheapest Electric Car in India: EaS-E एक इको-फ्रेंडली और सस्टेनेबल EV है. इसमें 4 दरवाजे हैं लेकिन आगे और पीछे की तरफ एक ही सीट है. यह काफी हद तक Citroen AMI और MG E200 जैसी दिखती है.

EaS-E Electric Car Features

भारत की सबसे कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार में कई फीचर्स हैं जैसे रिमोट पार्किंग असिस्ट, रिमोट की कनेक्टिविटी, 1 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 1 यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और क्रूज़ कंट्रोल स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ओटीए अपडेट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट कीलेस एंट्री, पावर विंडोज, इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड मिरर्स, रियर व्यू कैमरा, एयर कंडीशनिंग और एलईडी हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

EaS-E Electric Car Charging Time

kW एसी चार्जर के साथ इस कार को 4 घंटे से कम समय में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है. इसकी बैटरी सेल 5-8 साल तक चलेगी.

EaS-E Electric Car Price

Cheapest Electric Car in India Price: इस कार की कीमत 4 लाख रुपए से शुरू होती है. इसे रेंज के हिसाब से 120KM, 160KM और 200KM में बांटा गया है, सबसे टॉप मॉडल की कीमत 10 लाख रुपए है.. अबतक भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor हुआ करती थी


Next Story