ऑटो

Tesla CyberTruck लेना है, तो 5 साल तक इंतजार करना पड़ेगा! लॉन्च होने पहले ही 19 लाख बुकिंग हो गईं

Tesla CyberTruck लेना है, तो 5 साल तक इंतजार करना पड़ेगा! लॉन्च होने पहले ही 19 लाख बुकिंग हो गईं
x
CyberTruck का Production अगले साल सितंबर से शुरू होगा लेकिन लोगों ने पहले ही बुकिंग करा दी है

Tesla CyberTruck Price In India: हर भारतीय को इंडिया में टेस्ला मैन्युफैक्चरिंग (Tesla Plant India) का इंतजार है. लेकिन सिर्फ भारतीय ही नहीं है जो Tesla Car खरीदना चाहते हैं इस लिस्ट में वो देश भी हैं जहां टेस्ला की गाड़ियां पहले से बनती आ रही हैं. कई सालों पहले Elon Musk ने Tesla Cyber Truck का कॉन्सेप्ट दुनिया के सामने पेश किया था. इसका डिज़ाइन लोगों को बहुत पसंद आया. यह Cyber Truck पावर के मामले में किसी भी ट्रक से काफी ज्यादा आगे है.

Tesla Cyber Truck Booking

Tesla CEO Elon Musk ने हाल ही में साइबर ट्रक को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा है कि इस समय Tesla Cyber Truck के लिए बहुत डिमांड है. बढ़ती मांगों को देखते हुए Tesla ने अपनी निर्माण क्षमता को बढ़ाने का फैसला लिया है. अब हम मैक्सिमम कैपेसिटी के साथ हर साल 3.75 मिलियन साइबर ट्रक का निर्माण करेंगे।

बता दें कि पूरी दुनिया में साइबर ट्रक की खासी डिमांड है, जबकि Tesla का ये प्रोडक्ट अभी मार्केट में लांच तक नहीं हुआ है. अबतक 19 लाख से ज्यादा लोगों ने इसके लिए प्री बुकिंग कर दी है. कुछ बायर्स इंडिया से भी हैं.

साइबर ट्रक की बुकिंग 2019 से शुरू हुई थी और कंपनी इसका प्रोडक्शन सितंबर 2024 से शुरू करने वाली है. जिन लोगों ने हाल ही में Cyber Truck के लिए बुकिंग की है उन्हें 5 साल का इंतजार करना पड़ेगा.

How To Book Cyber Truck From India

साइबर ट्रक का बुकिंग अमाउंट सिर्फ 100 डॉलर है. यानी 8199 रुपए। आप टेस्ला की वेबसाइट में जाकर इसे बुक कर सकते हैं. लेकिन आपको इस ट्रक को खरीदने के लिए 100% इम्पोर्ट ड्यूटी देनी पड़ेगी। अगर इस ट्रक की कीमत 35 लाख है तो आपको 70 लाख चुकाने होंगे।

Cyber Truck In India

भारत में साइबर ट्रक किसी के पास नहीं है, और शायद अमेरिका में भी किसी के पास यह ट्रक नहीं होगा क्योंकी इसका कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू नहीं हुआ है.


Next Story