creta_new.jpg

HYUNDAI ने CRETA SUV की कीमत बढ़ाई, लांच के बाद से तीसरी बार की बढोत्तरी

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
28 Apr 2021

कोरियाई कार निर्माता ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV CRETA की कीमत बढ़ा दी है। नवीनतम बढ़ोतरी में, Hyundai ने CRETA SUV के लगभग सारे वैरिएंट की कीमत में वृद्धि की है। यह तीसरी बार है जब लांच के बाद CRETA SUV की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है, और इस साल यह दूसरी बार बढ़ोतरी की गयी है।

 

Best Sellers in Industrial & Scientific

फरवरी 2020 में ऑटो एक्सपो में पहली बार प्रदर्शित हुंडई मोटर ने COVID-19 महामारी के कारण देश में लॉकडाउन होने के ठीक पहले मार्च में दूसरी जनरेशन की CRETA SUV लॉन्च की थी। Hyundai CRETA SUV को पांच अलग-अलग वेरिएंट में पेश करती है जिसमें E, EX, S, SX और SX (O) शामिल हैं।
नई CRETA के डीज़ल वेरिएंट की कीमत में 19,600 रुपया और पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 13,600 रुपया की बढ़ोतरी की गई है। इसके पेट्रोल इंजन का बेस वेरिएंट एकमात्र ऐसा है जिसे नवीनतम मूल्य में वृद्धि नहीं की गयी है। यह 9,99,990 रुपया पर बनी हुई है।
पेट्रोल में, CRETA का टॉप मॉडल अब 17,67,400 रुपया की कीमत पर आएगा। वहीं, डीजल इंजन के बेस वेरिएंट की कीमत 10,51,000 रुपया और टॉप वेरिएंट की कीमत 17,62,400 रुपया रखी गई है। ये सभी कीमतें दिल्ली के एक्स-शोरूम अनुसार हैं।
SUV मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है।

यह भी पढ़े: Top 10 Best Selling Cars March 2021: ये है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली Cars, Maruti की इस कार ने फिर मारी बाज़ी

यह भी पढ़े: Bajaj Auto ने लांच की दमदार बाइक, कीमत केवल इतनी...

HYUNDAI ने नई जनरेशन CRETA SUV को कई नए फीचर्स के साथ लांच किया है। इनमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, कैस्केडिंग ग्रिल के साथ डे टाइम रनिंग लाइट शामिल हैं। अन्य सुविधाओं में 10.25-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, हवादार फ्रंट सीट, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप व्हीकल, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, एयर प्यूरीफाइंग सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक बल वितरण (EBD) है और कई नए अपडेट किये गए है।

Buy Strongest Mobile holders for Car Home or Office

SIGN UP FOR A NEWSLETTER