ऑटो

Hyundai और Kia की कार में आग लगने का खतरा: कंपनी ने कहा घर से बाहर रखें कार, 5 लाख गाड़ियां वापस मंगवाई

Hyundai और Kia की कार में आग लगने का खतरा: कंपनी ने कहा घर से बाहर रखें कार, 5 लाख गाड़ियां वापस मंगवाई
x
Hyundai and Kia's car in danger of fire: अगर आपके पास भी किया और हुंडई की कार है तो उसमे आग लगने का खतरा है

Hyundai and Kia's car in danger of fire: हुंडई और Kia मोटर्स ने अपने ग्राहकों को अपनी कार घर के बाहर रखने की चेतावनी दी है। कंपनी ने अमेरिका में 5 लाख कार मालिकों को अपनी गाडी घर के बाहर रखने के लिए कहा है। कहा गया है कि इन कारों में आग लगने का खतरा है। और बंद गाडी में भी आग लग सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किया और हुंडई ने अपनी बेचीं हुई कारों को वापस मंगवाना भी शुरू कर दिया है। कंपनी का कहना है कि इन कारों में कुछ टेक्निकल फाल्ट हो गया है जिसके कारण एंटी-लॉक ब्रेक कम्प्यूटर कंट्रोल मॉड्यूल में शार्ट सर्किट हो सकता है और इससे इंजन में आग लग सकती है। गाडी के खड़े रहने में भी ऐस हो सकता है। इसी लिए कंपनियों ने लोगों से अपनी कार घर के बाहर पार्क करने की चेतावनी दी है।

किस कार में आग लग सकती है

कंपनी ने अपनी 2014-16 किया स्पोर्टज, 2016-18 किया K900 और 2016-18 हुंडई सांता फे शामिल हैं. जिसमे किया की 126,747 कार और हुंडई की 375,830 कारें है। हालांकि अभी तक आग लगने की घटना में किसी को जानमाल का नुकसान नहीं हुआ हां, नेशनल हाइवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) वाहन मालिकों से कार निर्माताओं की सलाह को मानाने के लिए कहा है।

कंपनी कारों को वापस मंगाकर सुधार रही है

बताया गया है कि दोनों कंपनियों ने अपने डीलर्स से ऐसी खामियों वाली कार को वापस मंगाने और उनकी तकनिकी गड़बड़ियों को सुधरने के निर्देश दिए हैं। दोनों कंपनियां दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनियां हैं और दोनों कारों के मॉडल्स में एक तरह की इंजीनियरिंग की गई है चींख

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story