ऑटो

भारत में प्रोडक्शन शुरू होने के बाद Tesla Car कितने में मिलेगी?

भारत में प्रोडक्शन शुरू होने के बाद Tesla Car कितने में मिलेगी?
x
How much will Tesla Car cost after production starts in India: Elon Musk ने PM Modi से मिलने के बाद भारत में टेस्ला फैक्टरी (Tesla Factory India) शुरू करने की बात कही है

Made In India Tesla Car Price: अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने भारत में टेस्ला फैक्टरी (Tesla Factory In India) शुरू करने की बात कही है. पीएम मोदी की यूएस यात्रा (PM Modi Us Tour) के दौरान Elon Musk PM Modi से मिले। इस दौरान पीएम मोदी ने एलन मस्क को भारत आने का निमंत्रण दिया।

दोनों की मीटिंग खत्म होने के बाद एलन मस्क ने मीडिया के सामने भारत के प्रधान मंत्री की तारीफ करते हुए कहा- मैं पीएम मोदी का फैन हूं, वो वाकई भारत के भले के लिए सोचते हैं, उनका हर काम इंडिया की भलाई के लिए होता है. इस दौरान एलन मस्क ने भारत में टेस्ला कार मैन्युफैक्चरिंग (Tesla Car Manufacturing in India) को लेकर भी बात कही. मस्क ने कहा- पीएम मोदी ने मुझे भारत बुलाया है, मैंने अगले साल इंडिया जाऊंगा। Tesla Car Manufacturing India के लिए लोकेशन फाइनल की जा रही है.

भारत में होगा टेस्ला कार का प्रोडक्शन

Tesla Car Production In India: Elon Musk ने मीडिया से बताया है कि Tesla India में इन्वेस्टमेंट करने वाली है. मस्क ने कहा- PM मोदी भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं. वो खुलकर नई कंपनियों का समर्थन करना चाहते हैं और ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ये भारत के लिए फायदेमंद हो. हम स्टारलिंक को भारत में भी लाने की उम्मीद कर रहे हैं. मुझे लगता है कि स्टारलिंक इंटरनेट भारत के दूरदराज स्थित ग्रामीण इलाकों के लिए मददगार हो सकता है.

भारत में प्रोडक्शन शुरू होने के बाद Tesla Car कितने में मिलेगी

How much will Tesla Car cost after production starts in India:जब भारत में Tesla Car Production शुरू होगा तो इस कार की कीमत उतनी ही होगी जितनी अमेरिका में है. या उससे कम भी हो सकती है. अभी अगर आपको Tesla की कोई भी कार खरीदनी है तो इम्पोर्ट ड्यूटी चुकानी पड़ती है. जैसे जो टेस्ला कार अमेरिका में 30 लाख रुपए में मिलती है वही सेम कार इंडिया में 60 लाख रुपए से ज्यादा महंगी हो जाती है. लेकिन जब भारत में टेस्ला कार बनाई जाने लगेगी तो इसमें कोई इम्पोर्ट ड्यूटी नहीं लगेगी और कीमत काफी कम होगी। तब आम आदमी भी टेस्ला कार अफोर्ड कर सकेगा

Next Story