ऑटो

तीन महीने बाद Honda इन कारों को बनाना बंद कर देगी

तीन महीने बाद Honda इन कारों को बनाना बंद कर देगी
x
Honda will stop making diesel cars: RDE के नियमों का पालन करते Honda अगले साल फरवरी से डीजल इंजन वाली गाड़ियां बनानी बंद कर सकती है

Honda About To Stop Production Of Diesel Engine Cars: अगले तीन महीने बाद Honda कंपनी अपनी डीजल गाड़ियों के प्रोडक्शन को बंद कर सकती है. कंपनी ऐसा रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए करने को मजबूर है. ऐसी संभावना है कि हौंडा अपनी होंडा सिटी और होंडा अमेज के डीजल वेरिएंट के प्रोडक्शन को रोक देगी

डीजल इंजन की गाड़ियां बंद होने वाली हैं

होंडा कार्स इंडिया के सीईओ ताकुया त्सुमुरा (Takuya Tsumura) ने कहा कि डीजल इंजन, आने वाले RDE नॉर्म्स पर खरे उतरने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. होंडा अपने 1.5-लीटर डीजल इंजन को बनाना बंद करेगी, जो Honda City, Amaze, और Honda WR-V में मिलता है. होंडा ने अभी से WRV , Jaz और Amaze के डीजल वेरिएंट के ऑर्डर लेना भी बंद कर दिया है.

ग्लोबल कंपनियों ने बंद कर दी डीजल इंजन की मेकिंग

बताया गया है कि ग्लोबल लेवल पर कई कंपनियों ने अपनी डीजल गाड़ियों की मेकिंग को बंद कर दिया है. इंडियन कार मैन्युफक्चरर कंपनियां जैसे मारुती-सुजुकी ने पहले ही डीजल इंजन से दूरी बना ली है. मगर अब Maruti Suzuki ने Hybrid और CNG कारो के प्रोडक्शन पर जोर दिया है मारुति ने हाल ही में लॉन्च हुई अपनी Grand Vitara में Toyota से ली गई Hybrid टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. वहीं, कंपनी के पास CNG कारों का भी बड़ा पोर्टफोलियो है. मारुती सुजुकी 10 से ज्यादा सीएनजी CNG कार बेचती है.

Honda इस डीजल कार को बनाना बेचना बंद कर देगी

रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए Honda अगले साल फरवरी महीने से अपनी डीजल कार यूनिट को बंद करने पर विचार कर रही है. साल की शुरुआत से होंडा सिटी और होंडा अमेज सेडान के डीजल इंजन ऑप्शन को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की योजना बना रही है.


Next Story