ऑटो

Honda Grazia 125: होंडा ने भारत में लांच किया ग्राजिया 125 का रेपसोल होंडा टीम एडीशन

Aaryan Puneet Dwivedi
15 Nov 2021 1:55 PM GMT
Honda Grazia 125: होंडा ने भारत में लांच किया ग्राजिया 125 का रेपसोल होंडा टीम एडीशन
x
Honda Grazia 125: जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने भारत में Grazia 125 का Repsol Honda Team Edition लांच कर दिया है.

भारत में होंडा कंपनी की ग्राजिया 125 (Honda Grazia 125) का रेपसोल होंडा टीम एडिशन (Repsol Honda Team Edition) लॉन्च हो चुकी है। आपको बता दें कि ये स्कूटर बहुत ही स्टाइलिश है। कीमत की बात करें तो नई तकनीकी से लैस इस स्कूटर की कीमत बहुत ज्यादा हैं।

आपको यह जानकार हैरानी होगी गुरुग्राम में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 87,138 लाख निर्धारित की गई है। ग्राजिया स्कूटर को स्पोर्टी अपील देने के लिए होंडा मोटोजीपी सिग्नेचर वाइब्रेंट ऑरेंज कलर एक्सेंट को होंडा कंपनी द्वारा बॉडी पर इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं स्कूटर की बॉडी पर कई तरह के कॉस्मेटिक अपडेट भी किए गए हैं।

ऐसा है स्कूटर का लुक

होंडा ग्रेजीया 125 (Honda Grazia 125) के रेपसोल होंडा टीम एडिशन (Repsol Honda Team Edition) में फ्रंट में आप देख पाएंगे सफेद, लाल, नारंगी, और काले रंग का अद्भुत कॉमबीनेशन। इसके साथ ही आप इस स्कूटर के साइड और फ्रंट प्रोफ़ाइल पर रेपसोल बैजिंग देख सकते हैं। ये एक कलरफुल स्कूटर है जिसके व्हील रिम्स भी नारंगी रंग के हैं, इस स्कूटर के व्हील रिम्स 125cc के स्कूटर को अधिक स्पोर्टीनेस लुक देते हैं।

इस स्कूटर के प्रमुख हाईलाइट्स हैं एलईडी डीसी हेडलैंप, इंटीग्रेटेड पासिंग स्विच, स्प्लिट एलईडी पोजिशन लैंप, इंजन कट-ऑफ के साथ साइड स्टैंड इंडिकेटर, फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स, इंटेलिजेंट इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, और ट्रिपल स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन आदि । स्कूटर की ब्रेकिंग ड्यूटी रियर ड्रम यूनिट और फ्रंट डिस्क ब्रेक द्वारा की जाती है।

कैसा है इंजन?

होंडा कंपनी के इस स्पेशल रेपसोल होंडा टीम एडिशन (Repsol Honda Team Edition) में इंजन की बात करें तो उसमें ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किये गए है। इस स्कूटर का इंजन प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) टेक्निक से लैस हैं, जो एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) और आइडलिंग स्टॉप सिस्टम के साथ आता है।

क्या कहना है यदविंदर सिंह का?

नए स्कूटर का लॉन्च बहुत ही शानदार तरीके से किया गया । लॉन्च के समय कंपनी के मार्केटिंग एंड सेल्स डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया भी थे। उन्होंने कहा "ग्राजिया 125 रेपसोल होंडा टीम वर्जन रेसिंग की फीलिंग दिलाता है, यह मोटोजीपी जैसा आकर्षक है। इसका स्पोर्टी लुक इसे और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाता है।"

इस स्कूटर के सभी फीचर्स को कम्बाइन रूप से देखा जाए तो यह स्कूटर रेसिंग के शौकीनों के लिए एक अनूठा पैकेज है।

Article by Shailja Mishra

Next Story
Share it