ऑटो

Hero Motocorp Price Hike: एक दिसंबर से महंगी हो जाएंगी हीरो की गाड़ियां

Hero Motocorp Price Hike: एक दिसंबर से महंगी हो जाएंगी हीरो की गाड़ियां
x
Hero Bikes Price Hike: कंपनी ने इससे पहले अक्टूबर में अपनी सभी टू व्हीलर्स की कीमतों में इजाफा किया था

Hero Motocorp Price Hike: एक दिसंबर 2022 से हीरो मोटोकॉर्प की सभी गाड़ियां महंगी हो जाएंगी। कंपनी ने इससे पहले सितंबर में अपनी बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों में इजाफा किया था. कंपनी ने अपनी सभी सेग्मेंट्स कि टू व्हीलर्स के दाम 1500 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है.

हीरो गाड़ियों की कीमत क्यों बढ़ा रहा

कंपनी ने एक साल में दूसरी बार अपनी गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने का फैसला किया है. कंपनी का कहना है कि मेकिंग कोस्ट बढ़ने के कारण उन्हें मजबूरन Hero Bikes और Hero Scooters की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं. कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता का कहना है कि हमारे लिए मोटरसाइकल और स्कूटर की कीमत को बढ़ाना अनिवार्य हो गया है.

हीरो की गाड़ियों की कीमत बढ़ने की साफ़ वजह प्रोडक्शन कॉस्ट का बढ़ना है. बीते कई सालों में हीरो मोटोकॉर्प की ओवर ऑल मेकिंग कॉस्ट बढ़ी है।

पिछले साल 4 बार बढ़ाए थे दाम

इस साल सितंबर में हीरो ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी. जिसमे कंपनी ने 1 हज़ार से लेकर 3 हज़ार तक कीमत बढ़ाई थी. मगर पिछले साल हीरो ने 4 बार कीमतों में इजाफा किया था.हीरो मोटोकॉर्प ने जनवरी, अप्रैल, जुलाई और सितंबर 2021 में अपनी गाड़ियां महंगी की थीं। तब कंपनी ने रॉ मटेरियल का महंगा होना बताया था. और अब अपने उत्पाद महंगे करने का कारण प्रोडक्शन कॉस्ट का बढ़ना बताया जा रहा है.

बजाज ने अपनी नई पल्सर Pulsar P150 लॉन्च कर दी है. जो हल्की है और अन्य पपल्सर बाइक्स से ज़्यादा माइलेज देती है. Pulsar P 150 के कम्प्लीट स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें




Next Story