ऑटो

Hero Maestro Xoom 110 लॉन्च हो गई, इस स्कूटर में ऐसा फीचर है जो किसी दूसरे में नहीं मिलेगा

Hero Maestro Xoom 110 लॉन्च हो गई, इस स्कूटर में ऐसा फीचर है जो किसी दूसरे में नहीं मिलेगा
x
Hero Maestro Xoom 110 Specifications: हीरो ने अपनी स्कूटर मैस्ट्रो का Xoom 110 वर्जन लॉन्च कर दिया है

Hero Maestro Xoom 110 Price: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में मेस्ट्रो जूम (Maestro Xoom 110cc ) लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसके तीन वेरिएंट Maestro Xoom LX, Maestro Xoom VX और Maestro Xoom ZX को पेश किया है. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में ऐसा यूनिक फीचर डाला गया है जो इससे पहले किसी कंपनी ने अपनी स्कूटर में नहीं फीचर किया है.

What's Special In Maestro Xoom: कंपनी का कहना है कि New Maestro Xoom के टॉप वेरिएंट यानी Maestro Xoom ZX में 110cc में ऐसा पहला स्कूटर है जिसमे कोर्नरिंग लाइट फंक्शन दिया गया है। इसके अलावा टॉप वेरिएंट में ED प्रोजेक्टर हेडलैंप भी मिलते हैं.

Hero Maestro Xoom Specifications

हीरो मेस्ट्रो जूम में 110.9cc का सिंगल सिलेंडर एअर-कूल्ड Fi इंजन दिया गया है, जो 7,250 rpm पर 8.05 bhp की पावर और 5,750 rpm पर 8.70 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. स्कूटर में 5.2 लीटर की केपिसिटी वाला फ्यूल टेंक है. साथ ही स्कूटर के इंजन को CTV Transmission से कनेक्ट किया गया है.

Hero Maestro Xoom Features

इस स्कूटर में XTEC तकनीक, पिछले पैसेंजर के लिए रियर ग्रिप, USB चार्जर के साथ फ्रंट ग्लोव बॉक्स और LED लैंप के साथ एक बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज मिलता है। स्कूटर इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) और फ्रंट में डिस्क ब्रेक के साथ आता है।

कोर्नरिंग लाइट फंक्शन क्या है

स्कूटर में जाइरोस्कोपिक/एक्सेलेरोमीटर सेंसर दिए गए हैं, जो स्कूटर के कॉर्नरिंग लैंप को सिग्नल पहुंचाता। स्कूटर के एक तरफ में झुकने या मुड़ने पर कोर्नर की लाइट जल उठती है। वहीं जब स्कूटर स्टेबल होता है और हैंडलबार चालू होता है तो कॉर्नरिंग लैंप नहीं जलते।

Hero Maestro Xoom Price

इस स्कूटर के बेस मॉडल की कीमत 68,599 रुपए से शुरू होती है जबकि टॉप मॉडल की कीमत 76,699 रुपए है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story