ऑटो

Greta Glide Electric Scooter: सिंगल चार्ज में मिलेगी 100 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज, जानिए फीचर्स

Greta Glide Electric Scooter
x
Greta Glide Electric Scooter भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लॉन्च कर हो गई है।

Greta Glide Electric Scooter News: इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी ग्लाइड (Glide) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रेटा ग्लाइड (Greta Glide Electric Scooter) को भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी नाम की तरह ही ग्रेटा ग्लाइड का लुक भी बहुत ही आकर्षक है और युवाओं की पसंद के अनुसार बनाया गया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग भारतीय बाजार में बहुत तेजी से बढ़ी है एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं तो अब जनता इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर अपने कदम तेजी से बढ़ा रही है। इसी कड़ी में ग्रेटा ग्लाइड स्कूटर आपको अच्छा कंफर्ट और ग्रेट डिजाइन के साथ लंबी दूरी भी तय करने के लिए एक अच्छी पसंद है। ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर में अच्छी लाइट्स ग्रिप टायर्स लंबी चलने वाली बैटरी और टेक्नोलॉजी से जुड़ी सुविधाएं दी गई है।

Greta Glide Electric Scooter Features:

इसमें डीआरएल, ईबीएस, एटीए सिस्टम और स्मार्ट शिफ्ट है। यह स्कूटर रिवर्स गियर सपोर्ट के साथ आता है। इसमें थ्री स्पीड ड्राइव मोड्स मिलता है। कंपनी ने इसमें वे सभी फीचर्स देने की कोशिश की है, जो इसकी ड्राइविंग को सुगम बनाने के काम करती है। साथ ही कंपनी ने थ्री स्पीड ड्राइविंग मोड्स का इस्तेमाल किया है।

ग्रेटा ग्लाइड बैटरी की बात करें तो इसमें लिथियम आयन की बैटरी दी गई है जिसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है और कंपनी का दावा है कि मात्र 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा और सिंगल चार्ज में यह 100 किलोमीटर का लंबा सफर तय कर सकता है। ग्लाइड ने ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 4 बैटरी विकल्प दिए गए हैं जिसमें आपको अपने सफर के अनुसार अपने ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं जिसके द्वारा आप सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर से लेकर 100 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज का चयन कर सकते हैं।

स्कूटर मेंएलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें कीलेस स्टार्ट, एंटी थीफ्ट अलार्म, फ्रंट ग्लव बॉक्स, लाइट डिजाइन कंसोल और एक्स्ट्रा लार्ज लेग रूम दिया गया है साथ ही यूजर्स को फाइंड माय व्हीकल अलार्म भी मिलता है

बेहतर ग्रिपिंग के लिए ग्लाइड ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.5 इंच का वाइड ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं, जो यूजर्स को बेहतर ग्रिप के साथ आते हैं। इस व्हीकल के सस्पेंशन ड्यूटी टेलीस्कोपिक फोर्क के साथ मिलकर काम करते हैं, जो सामने मौजूद हैं, जबकि डुअल हाइड्रोलिक सेल्स सॉकर बैक साइट के टायर पर दिए गए हैं। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

Greta Glide Electric Scooter Price In India

ग्रेटा ग्लाइड की कीमत की बात करें तो ग्लाइड ने इसकी कीमत ₹80 हजार रखी है मगर आप अगर इसे प्री बुकिंग करते हैं तो आपको 6000 का डिस्काउंट मिलेगा और अगर सपोर्ट बुकिंग करते हैं तो कंपनी आपको 2000 का डिस्काउंट देगी।

Next Story