ऑटो

Good News: आपकी Hero Splendor एक चार्ज में चलेगी 151 KM

Hero Splendor
x

Hero Splendor

Hero Splendor को आप अब 151 km से भी ज्यादा चला सकते है. EV स्टार्टअप GoGoA1 मोटरसाइकिल के लिए पहला ऐसा ईवी कन्वर्जन किट लेकर आया है वही उसे RTO ने भी अप्रूवल दे दिया है.

नई दिल्लीः भारत देश की नहीं अब पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज लोगो के सिर चढ़ के बोल रहा है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से निजात पाने के लिए अब लोग Electric Vehicle की. ओर तेजी से बढ़ रहे है. इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में उतारने के लिए नई-नई कंपनियां अब भारत की ओर अपना रुख मोड़ रही है. आपको बता दे की यदि आपके पास भी पुराने वाहन है और आप उसकी मोह से बाहर नहीं आ पा रहे है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है. अब आसानी से आप अपने वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन में बदल सकते है. इसके लिए आपको सिर्फ EX किट की जरूरत पड़ेगी. और फिर इंजन की जगह कन्वर्जन किट लगा दिया जाता है. जानकारी के मुताबिक अब भारत में भी EV Conversion Kit लाया जा चुका है. हाल ही में मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक किट बनाने की मंजूरी मिल चुकी है. आपको बता दे की थाणे बेस्ड EV स्टार्टअप GoGoA1 मोटरसाइकिल के लिए पहला ऐसा ईवी कन्वर्जन किट लेकर आया है वही उसे RTO ने भी अप्रूवल दे दिया है.

यदि आप भी अपने वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन बनाना चाहते है तो इसमें आपका मात्र 35,000 रुपये खर्च होगा. और GST के तौर पर आपसे 6,300 रुपये लिया जायेगा. 3 साल वारंटी के साथ यदि आपको अपनी मोटरसाइकिल की रेन्ज 151 किमी प्रति चार्ज करवानी है तो इसके लिए पूरे बैटरी पैक पर आपको 95,000 रुपये का खर्च आएगा.



लगेंगे ब्रेक्स और शूज

आपको बता दे की यदि आपके पास Hero Splendor है और आप उसे Electric वाहन में कन्वर्ट करते है तो आपकी जानकारी को बता दे की इसमें बजाज पल्सर से लिए गए ब्रेक्स और शूज लगाए जाते है. Splendor Electric की क्षमता 2.4 बीएचपी ताकत और 63 एनएम पीक टॉर्क है, हालांकि अधिकतम ताकत को 6.2 बीएचपी तक बढ़ाया जा सकता है. इलेक्ट्रिक स्प्लैंडर की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है और इसे एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक चलाया जा सकता है. इसमें रीजनरेटिव ब्रेकिंग तकनीक भी दी गई है जिससे इसकी बैटरी 5-20 प्रतिशत तक खुद चार्ज हो जाती है.

Next Story