ऑटो

Engima Cafe Racer: शानदार इलेक्ट्रिक बाइक 'कैफ़े रेसर' की बुकिंग शुरू हो गई है, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Engima Cafe Racer: शानदार इलेक्ट्रिक बाइक कैफ़े रेसर की बुकिंग शुरू हो गई है, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन
x
Engima Cafe Racer: एनिग्मा की कैफे रेसर बाइक सिंगल चार्ज में आपको 140 किलोमीटर की रेंज देती है और इसका लुक किसी क्रूज़ बाइक की तरह है

Engima Cafe Racer: भारतीय मूल की इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी एनिग्मा ने अपनी कक्रूज़र लुक बाइक कैफ़े रेसर की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। खास बात ये है कि ये बाइक फुल्ली इलेक्ट्रिक है और सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर की रेंज देती है। वैसे भी जिस हिसाब से पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं उस लिहाज से अब इलेक्ट्रिक बाइक की ही ज़रूरत समज में आती है। वैसे अगर आप को ये बाइक खरीदनी है तो एनिग्मा की वेबसाइट में जाकर आप इसकी प्री बुकिंग कर सकते हैं।

इसकी स्पेसिफिकेशन क्या है

एनिग्मा की कैफ़े रेसर बाइक में 5.6 kw का अधिकतम पावर आउटपुट 72v 50ah lifepo4 की लिथियम फेरस फॉस्फेट की बैटरी है. कंपनी ये दावा करती है कि एक बार चार्ज करने पर ये बाइक 140 किलोमीटर की रेंज देती है. जबकि इसकी टॉप स्पीड बाकि इलेक्ट्रिक बाइक से काफी ज़्यादा है Engima Cafe Racer की टॉप स्पीड 136kmph है। जो इसे रेसर बाइक की कैटेगरी में शामिल कर देता है। इससे पहले रिवोल्ट ने भी अपनी स्पोर्टी लुक में लांच की बाइक की बुकिंग शुरू की थी जिसकी टॉप स्पीड सिर्फ 80 से 85kmph है।

3 घंटे में होती है चार्ज

इस बाइक को 80% चार्ज करने में 3 घटने का वक़्त लग जाता है। जबकि फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। Cafe Racer बाइक के बैटरी पैक की 5 साल की वारंटी है, और टायर के लिए कंपनी 3 साल की वारंटी देती है। जैसा बाइक का नाम है वैसे इसका लुक भी है कैफ़े रेसर बाइक को पुरानी क्लासिक क्रूज़ बाइक का लुक दिया गया है जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

लुक बड़ा क्लासिक है

इस बसाइक में किसी क्रूज़ बाइक की तरह गोल हेडलैम्प दिए गए हैं वहीँ बाइक का फ्यूल टैंक भी क्लासिक लुक में है। बाइक में गैटर, टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक का डिज़ाइन काफी आकर्षित करता है। कैफ़े रेसर सिल्वर, व्हाइट, ब्लैक कलर में अवेलबल है और इसमें ग्लॉसी फिनिश रिम्स के साथ एक अच्छी कंट्रास्ट अपील मिलती है। ये बाइक बाज़ार में लांच कब होगी इसकी कोई खास डेट कंपनी ने बताई नहीं है फिलहाल सिर्फ ऑनलाइन प्री बुकिंग शुरू हुई है। लेकिन सम्भावना है कि नए साल तक ये बाइक मार्किट में लांच हो जाएगी

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story