ऑटो

Electric Vehicle Loan: इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालो के लिए खुशखबरी, ये बैंक दे रहे लोन

Electric Vehicle Loan: इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालो के लिए खुशखबरी, ये बैंक दे रहे लोन
x
ये बैंक Electric Vehicle खरीदने पर लोन दे रहे है.

Electric Vehicle Loan: देश में अब तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला बढ़ रहा है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के साथ-साथ देश में तेजी से महंगाई भी बढ़ रही है. ऐसे में अगर आप चाहते है की पेट्रोल डीजल की कीमतों से छुटकारा मिल जाये तो कुछ ऐस बैंक है जो स्पेशल ब्याज दर पर लोन दे रहे है. चलिए आज हम आपको ऐसे ही बैंक के बारे में बताने जा रहे है.

बता दे की अगर आप Electric Vehicle खरीदना चाहते है तो सरकार लगने वाले टैक्स में ग्राहकों को भारी छूट का लाभ दे रही है. इसके साथ ही बैंक भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए लोन आसानी से और सस्ती दरों पर दे रहे हैं.

छूट का लाभ

यदि कोई व्यक्ति इलेक्ट्रिक वाहन खरीदता है तो उसे इनकम टैक्स की धारा 80EEB के तहत 1.5 लाख रुपये की छूट का लाभ मिलेगा. यह छूट 80C के तहत मिलने वाली छूट से अलग है. यह छूट आपको दो टू-व्हीलर और चार-व्हीलर पर मिलेगा.

ये बैंक दे रहे हैं व्हीकल लोन पर भारी छूट

SBI अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहन पर लोन पर कई आकर्षक ऑफर्स दे रहा है. बैंक ग्राहकों को गाड़ी की ऑन रोड प्राइस पर करीब 90 प्रतिशत तक लोन दे रहा है. इस लोन पर ब्याज दर 7.05 प्रतिशत से लेकर 7.75 प्रतिशत तक रहेगा.

वहीं यूनियन बैंक इलेक्ट्रिक वाहन पर 10 लाख तक का लोन दे रहा है. फोर-व्हीलर का लोन 84 महीने और टू-व्हीलर का लोन आप 36 महीने में लौटा सकते हैं. वहीं प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक सैलरी पाने वाले लोगों को 85 प्रतिशत तक का ऑन रोड प्राइस का लोन दे रहा है. इस लोन को आप 7 साल के अंदर चुका सकते हैं.

electric vehicle,Electric Vehicle Loan,EV Loan, ev loan subsidy, ev loan interest rate, ev loan interest rate SBI, ev loan interest rate Axis Bank, ev loan interest rate Union Bank, ev loan income tax exemption, ev loan calculator, ev auto loan rates, ev auto loan, ev car loan benefits, ev car loan tax benefit

Next Story