ऑटो

Electric Splendor Price: मार्केट में छा गई हीरो की इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, मिलेगा 180Km का माइलेज

Electric Splendor Price: मार्केट में छा गई हीरो की इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, मिलेगा 180Km का माइलेज
x
Electric Splendor Price: भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली बाइक Hero Splendor का इलेक्ट्रिक अवतार लोगों का दिल जीत रहा है

Electric Splendor Price: भारत में सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाली रफ एंड टफ बाइक हीरो स्पेंडर का नया इलेक्ट्रिक अवतार लोगों का दिल जीत रहा है. जमाना अब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ रहा है लेकिन इलेक्ट्रिक व्हीकल मर्केट में भी हीरो की इलेक्ट्रिक स्पेलेंडर धमाका मचाए हुए है.

कंपनी के चेयरमैन विनय राज समशेखर ने लिंक्डइन पर अपनी सबसे पुरानी बाइक के मॉडल का नया अवतार शेयर किया है। मतलब Electric Hero Splendor की एक तस्वीर शेयर की है. इस बाइक का डिज़ाइन बिलकुल स्प्लेंडर की तरह ही लेकिन इसमें इंजन की जगह मोटर और बैटरी पैक दिया गया है। क्योंकि यह कोई पेट्रोल से चलने वाली बाइक नहीं बल्कि एक EV है.

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की कीमत क्या है

वैसे विनय राज ने स्प्लेंडर का जो इलेक्ट्रिक अवतार की फोटो शेयर की है वो हीरो ने बनाई है. चेयरमैन ने तस्वीर करते हुए लिखा है कि 'हीरो स्प्लेंडर भारतीय ग्राहकों के लिए जरूरत बन गई है, इसकी परफॉर्मेंस अच्छी है. और इसकी उम्र कभी बढ़ती नहीं। इसका पुर्जा-पुर्जा जरूरी और कारगर है।

ये बाइक अभी प्रोटोटाइप है. इसकी कीमत तय नहीं की गई है. लेकिन अंजादा है कि इस बाइक की कीमत सस्ती होगी या पेट्रोल वाली स्प्लेंडर की कीमत के आसपास होगी

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर के फीचर्स

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर को Digital Render नाम दिया दिया गया है. बाइक में पुराने पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है और इंजन वाली जगह में बैटरी पैक फिट कर दिया गया है। वहीं इस बाइक में कोई गियर बॉक्स नहीं है। सिर्फ चाबी घुमाकर बाइक स्टार्ट हो जाती है. जैसे ठीक इलेक्ट्रिक स्कूटर चलती हैं वैसे इस बाइक का मोटर काम करता है।

बाइक में 9Kwh का बैटरी पैक है, फ्यूल टैंक में चार्जिंग ऑप्शन दिया गया है। ये बाइक सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की रेंज देती है।




Next Story