ऑटो

भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक: सिंगल चार्ज में देगी 200KM की रेंज

भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक: सिंगल चार्ज में देगी 200KM की रेंज
x
Electric Cruiser Bike: यह अगले हफ्ते इंडियन मार्केट में लॉन्च हो जाएगी, लोगों को इसका लुक बजाज एवेंजर जैसा दिख रहा है

Electric Cruiser Bike: अगले हफ्ते देश में भारत की सबसे पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक (India's first electric cruiser bike) लॉन्च होने वाली है। ये बाइक दिखने में बजाज अवेंजर की तरह है लेकिन यह बैटरी से चलती है। ऐसा दावा है कि यह इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक एक बार चार्ज करने में 200KM की रेंज देती है।

कोमाकी कम्पनी का दावा है कि यह बाईक क्रूज़र बाइक को पसंद करने वाले राइडर्स को काफी अच्छी लगेगी। भारत में अबतक कई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुई हैं लेकिन यह एक क्रूज़र बाइक है और इसकी रेंज भी अन्य बाइक की तुलना में ज़्यादा है। Komaki Ranger E-Cruiser में 4 kwh का बैटरी पैक लगा हुआ है जो भारत में इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में सबसे ज़्यादा बड़ा बैटरी पैक है।

Komaki Ranger E-Cruiser

कोमाकी की इस इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में क्रूज़ कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रैकिंग सिस्टम है। बाइक का डिज़ाइन बिलकुल बजाज की क्रूज़र बाइक अवेंजर के जैसा है लेकिन इसमें क्रोम का अच्छा इस्तेमाल किया गया है। बाइक में सिंगल पोड इंस्ट्रूमेंट, क्लस्टर, फ्यूल टैंक में क्रोम, डिजिटल डिस्प्ले है। बाइक में फ्रंट और बैक लाइट गोल है।

कीमत क्या है

इस बाइक के डिज़ाइन और फीचर्स के हिसाब से इसकी कीमत काफी किफायती है। बाइक की अंदाजा कीमत 1 लाख से 1.20 लाख बताई जा रही है। अगले हफ्ते यह भारत में लॉन्च हो जाएगी।

Next Story