ऑटो

Electric Car : Nexon EV को चुनौती देने आ रही है ये इलेक्ट्रिक कार

Electric Car : Nexon EV को चुनौती देने आ रही है ये इलेक्ट्रिक कार
x
लगातार पेट्रोल के बढ़ते कीमत के चलते सस्ती इलेक्ट्रिक कार हैं डिमांड में

Electric Car : एमजी मोटर्स (MG Motor) जो भारत की जानी मानी कार मेकर कम्पनी (Car maker company) है, अब लाने वाली है भारत (India) की ऑटो मार्केट में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार। आपको बता दे कम्पनी जिस इलेक्ट्रिक कार (Electric car) को लॉन्च करने वाली है उसका मुकाबला मुकाबला होगा टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) से, जो कि बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार है। ब्रिटिश कंपनी की ये आने वाली इलेक्ट्रिक कार (Electric car) की कीमत की बात करे तो ये 10 से 15 लाख रुपये की रेंज में आएगी। यह कार इतनी स्पेशल है कि ये सिंगल चार्ज में ही 300 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी।

सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड (Demand for cheap electric cars)

सस्ती कीमत की पेट्रोल कारों (Petrol cars) की तरह आजकल भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों (cheap electric cars) की भी डिमांड की जा रही है जिसके चलते कंपनी ने सस्ती इलेक्ट्रिक कार को लांच करने की योजना बनाई। आपको बता दें, कि अभी तक भारत (India) में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ज्यादा विकल्प उपलब्ध नहीं है, लेकिन आने वाले वर्ष में यह उम्मीद जताई जा रही है कि सस्ती इलेक्ट्रिक कारों (cheap electric cars) की भारत (India) में भरमार रहेगी। महिंद्रा कम्पनी (Mahindra Company) भी लॉन्च करने वाली है अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा केयुवी100 (Mahindra KUV100) इतना ही नही टाटा ऑटो मेकर कंपनी भी लाने वाली है अपनी पॉपुलर हैचबैक अल्ट्रोज (Tata Altroz) का इलेक्ट्रिक संस्करण जिसकी कीमत होगी काफी कम।

एमजी मोटर्स भारत में लॉन्च करेगा अपनी दूसरी कार (MG Motors will launch its second car in India)

खबरों के अनुसार एमजी मोटर्स (MG Motor) जल्द ही लांच कर सकता है अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार (Electric car) जिसकी कीमत काफी कम होगी। इसके फीचर्स की बात करें तो यह एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है, बता दें यह कार सीधे टक्कर देगी टाटा नेक्सॉन इवी (Tata Nexon EV) को। इस कार का प्रोडक्शन भारत में ही किया जाएगा, कंपनी की तरफ से दी जा रही जानकारी के अनुसार यह कार क्रॉस ओवर ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसका लुक काफी शानदार रहेगा और यह कार दमदार फीचर्स के साथ लैस होगी। आपको बता दे अभी तक एमजी मोटर्स (MG Motor) भारतीय बाजार में 21 लाख रुपए के प्राइस की MG ZS EV बेच रही है। अब देखना यह है कि कंपनी की दूसरी कार भारतीय बाजार में कैसा परफॉर्मेंस देगी।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story