ऑटो

Electric Ambassador: विंटेज क्लासिक कार एम्बेसडर अब इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने वाली है

Electric Ambassador: विंटेज क्लासिक कार एम्बेसडर अब इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने वाली है
x
Electric Ambassador: एम्बेसडर कार की सवारी करना प्रतिष्ठा की बात मानी जाती थी, लेकिन वक़्त के साथ यह क्लासिक गाड़ी अपडेट नहीं हुई इसी लिए आउट ऑफ़ मार्केट हो गई

Electric Ambassador Price: पुराने ज़माने की क्लासिक कार अम्बेसडर नए अवतार के साथ मार्केट में वापसी करने वाली है, इस बार अम्बेसडर इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश होगी, अम्बेसडर की सवारी प्रतिष्ठा की बात मानी जाती थी, जो इस विंटेज कार की सावरी करता था उसका भौकाल ही अलग होता था। लेकिन मार्केट में अन्य अपग्रेडेड कारों की तरह Ambassador खुद को वक़्त के साथ अपडेट नहीं कर पाई और मार्केट से बाहर हो गई. मगर अब एक बार फिर इस कल्ट विंटेज कार की वापसी होने वाली है.

Hindustan Motors इसपर काम कर रहा है

Electric Ambassador हिंदुस्तान मोटर्स (HM) के चेन्नई में मौजूद प्लांट में बनाई जायेगी, इस प्लांट को CK Birla Group कंपनी हिन्द मोटर फाइनेंशियल कॉर्प ऑफ़ इंडिया कंट्रोल करती है. खबरों के मुताबिक HM के डायरेक्टर उत्तम बोस ने कहा है कि हिंदुस्तान मोटर्स Electric Ambassador बनाने पर काम कर रहा है. इसी के साथ पेट्रोल-और डीजल से चलने वाली नई Ambassador Car के इंजन, मेकेनिकल और डिज़ाइन पर काम जारी है.

फ्रेंच ऑटोमेकर को बेच दी गई थी कंपनी

HM ने अपनी लास्ट एम्बेसडर कार 2014 में बनाई थी, हिंदुस्तान मोटर्स भारत की सबसे पुरानी कार निर्माता कंपनी हुआ करती थी. 2014 के बाद इस क्लासिक कार का उत्पादन बंद हो गया था और साल 2017 में CK Birla Group ने कंपनी को एक फ्रेंच ऑटोमेकर के हाथ सिर्फ 80 करोड़ में बेच दिया था.

इलेक्ट्रिक एम्बेसडर कब लॉन्च होगी

फ़िलहाल यह कहना मुश्किल है कि Electric Ambassador की बिक्री फिर से कब शुरू होगी, लोगों को इस विंटेज कार का काफी समय से इंतज़ार है, हाल तो ये है कि जहां कहीं अम्बेसडर दिखाई देती है लोग उसके सामने फोटो खींचने लगते हैं. खैर निर्माता इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रहे हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story