ऑटो

E-Scooter: सिंगल चार्ज में 480 किलोमीर चलेगा ये स्कूटर, OLA को देगा टक्कर

E-Scooter: सिंगल चार्ज में 480 किलोमीर चलेगा ये स्कूटर, OLA को देगा टक्कर
x
E-Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ती जा रही है लेकिन राफ्ट मोटर्स का ये नया स्कूटर धमाल मचाने वाला है।

E-Scooter: मुंबई की कंपनी राफ्ट मोटर्स जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर INDUS NX को लांच करने वाली है। खास बात ये है कि ये स्कूटर बाकि इलेक्टॉनिक 2 व्हीलर बाइक्स और स्कूटी से काफी ज़्यादा अच्छी परफॉर्मेंस देने वाला है। सिंगल चार्ज में INDUS NX , 450 किलोमीटर की रेंज को कवर करता है जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है। वैसे OLA ने भी जबरजस्त 1 लाख रुपए का इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है लेकिन INDUS NX की रेंज उससे काफी ज़्यादा है।

भारत का सबसे लम्बी दूरी कवर करने वाला स्कूटर

मोटर राफ्ट्स अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने की पूरी तैयारी कर चूका है। पता चला है कि इसी साल 2 नवंबर को INDUS NX को बाजार में उतार दिया जाएगा। कम्पनी का दावा है कि उनका स्कूटर भारत का पहला सबसे लम्बी दूरी तय करने वाला स्कूटर है। जो सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर की रेंज कवर कर सकता है। इसका मतलब आपको रोज़ रोज़ अपना स्कूटर चार्ज में नहीं लगाना पड़ेगा। INDUS NX की बुकिंग 2 नवंबर से शुरू होने वाली है।

इसकी कीमत क्या है

वैसे INDUS NX की एक्स शोरूम प्राइस 118500 है। इस स्कूटर में 48V 65AH का लिथियम आयन बैटरी है इस वाले सेगमेंट का स्कूटर एक चार्ज में 156 किलोमीटर तक आपका साथ देगा। जबकि 48V 135AH वाला स्कूटर 324 किलोमीटर की रेंज देगा किसकी कीमत 191976 रुपए है। वहीं है एंड 9.6 KWH की क्षमता वाले ड्यूल बैटरी ऑप्शन पर आपको ये स्कूटर 480+ KM की रेंज देगा जिसकी कीमत एक्स शोरूम के हिसाब से 257431 है। इन सभी स्कूटर में 1 लाख KM ,3 साल की वारंटी रहेगी।

चार्जर के 2 ऑप्शन है

कंपनी आपको स्कूटर खरीदने पर 10AMP का चार्जर देगी जिससे स्कूटर को चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगेगा जबकि फ़ास्ट चार्जर जो की 30AMP का है उसको लेने के लिए आपको 15000 रुपए अलग से देने पड़ेगे। इन स्कूटर की टॉप स्पीड 45KMPH है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story