ऑटो

5 दिन बाद धूम मचाने आ रही e-Bike, 1 बार चार्ज में चलेगी 200 km, ये होगी कीमत

5 दिन बाद धूम मचाने आ रही e-Bike, 1 बार चार्ज में चलेगी 200 km, ये होगी कीमत
x
इलेक्ट्रिक बाइक ओबेन रोर (Oben Rorr) बाजार में तबाही मचाने के लिए 15 मार्च को लांच होने जा रही है.

Rewa Riyasat, नई दिल्लीः विदेश ही नहीं अब देश में भी इलेक्ट्रिक वाहन की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. कई कंपनियों ने भारत में अपना घर बना लिया है. इलेक्ट्रिक वाहन की बढ़ती मांग अब पेट्रोल वाहन के आड़े आ रहा है. ऑटो सेक्टर में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन का ट्रेंड बढ़ रहा है. आए दिन मार्केट में शानदार तरीके की इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटी उतारी जा रही है. पेट्रोल और डीजल की समस्या से निजात पाने के लिया आज हम आपको ऐसे ही इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में बताने जा रहे है. जिसे लांच होने में केवल 5 दिन बचे है. यानि 15 मार्च को ये वाहन लांच कर दिया जायेगा. हम जिस वाहन की बात कर रहे है वो है ओबेन इलेक्ट्रिक बाइक. जो पहली दफा अपने प्रोडक्ट को भारत में लॉन्च करने वाले है. तगड़ी रेंज और हाई-परफॉर्मेंस के साथ ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आपके बीच में लांच होगी. चलिए जानते है ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) के बारे में पूरे विस्तार से..

मिलेगी 200 km की रेंज

ओबेन इलेक्ट्रिक (Oben Electric) मोटरसाइकिल की बात करे तो कंपनी वाहन की अधिकतम रफ़्तार 100 किमी/घंटा बता रही है. ये कंपनी भारत के बेंगलुरु राज्य में है. कम्पनी ने दावा करते हुए बताया की ये बाइक एक बार चार्ज में 200 किमी तक जा सकती है. वही कीमत की बात करे तो Oben Rorr की कीमत लगभग 1 से 1.50 लाख रुपये होगी.



ऐसे पकड़ेगी रफ़्तार

वही कंपनी ने दावा किया है की ये बाइक अन्य इलेक्ट्रिक बाइक की हवा टाइट कर देगी. यानि 3 सेकंड के अंतराल में 0-40 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेगी. वही इस बाइक को मात्र 2 घंटे में चार्ज किया जा सकेगा. यही नहीं कंपनी ने ये भी कहा की वो अपना खुद चार्जिंग स्टेशन तैयार करेगी. कंपनी की माने तो आने वाले 2 सालो में वो नई इलेक्ट्रिक बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट के लिए पेश करेगी.


Next Story