ऑटो

Toyota Innova Hycross vs Mahindra XUV700 क्या है अंतर कौन है बेहतर, जानें

Toyota Innova Hycross vs Mahindra XUV700 क्या है अंतर कौन है बेहतर, जानें
x
Innova Hycross vs Mahindra XUV700 : इनोवा की हाईक्रॉस और महिंद्रा की XUV700 दोनों के बीच में डिटेल में अंतर बताएंगे।

Toyota Innova Hycross vs Mahindra XUV700 Comparision : इन दिनों नई टोयोटा हाईक्रॉस की काफी ज्यादा चर्चाएं हो रही हैं, क्योंकि यह देश में MPV के इवोल्यूशन में अगला कदम है। डायमेंशन और लग्जरी के लिहाज से देखा जाये तो इसका एकमात्र कंपटीटर Mahindra XUV700 है, जो कई मायनों में एक जैसा होने के बाद भी काफी अलग है। इसलिए आज हम आपको Diffrence Between Toyota Innova Hycross vs Mahindra XUV700 के बारे में बताने जा रहें हैं।

तो आइये चलते हैं नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova Hycross) बनाम महिंद्रा XUV700 की तुलना डिज़ाइन, प्लेटफ़ॉर्म, डिज़ाइन और डायमेंशन,फीचर्स, इंजन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानेंगे।

Design and dimension

नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पहली बार मोनोकोक चेसिस पर आधारित है और क्रिस्टा की तुलना में इसका आकार बड़ा है। हाईक्रॉस में एक बड़ा, अपराइट ग्रिल डिज़ाइन, स्लीक एलईडी हेडलाइट्स, एक मस्कुलर बोनट और कुल मिलाकर, क्रिस्टा की तुलना में अधिक मस्कुलर और अपमार्केट दिखता है।

वहीं Mahindra XUV700 भी Hycross के समान एक मोनोकोक चेसिस पर आधारित है। XUV700 में बड़े अपराइट फ्रंट ग्रिल के साथ बड़े पैमाने पर, फिर भी फ्यूचरिस्टिक लाइट्स दोनों तरफ हैं। XUV700 में मस्कुलर, लेकिन स्पोर्टी डिज़ाइन भी है और दोनों वाहन, Hycross और XUV700 में कई डिज़ाइन विशेषताएँ हैं जो उन्हें अलग करती हैं।

डाइमेंशन के अनुरूप बात करें तो इनोवा हाईक्रॉस लंबी, लंबी है, इसका व्हीलबेस भी अधिक है, जो बेहतर लेगरूम और हेड रूम प्रदान करता है, जबकि एक्सयूवी700 थोड़ा चौड़ी है, जो की बेहतर शोल्डर रूम प्रदान करता है। Hycross की तुलना में XUV700 का ग्राउंड क्लीयरेंस भी बेहतर है।

Exterior and interior features

बात करें Hycross की तो इनोवा हाइक्रॉस में पूर्ण एलईडी लाइटिंग, 18 इंच के अलॉय व्हील, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक,ऑटोमैटिक हेडलैंप, एक रियर स्पॉइलर, बॉडी के रंग के ओआरवीएम और बहुत कुछ है। अंदर, हाइक्रॉस में पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड फ्रंट और दूसरी-पंक्ति सीटें, डुअल-टोन सीटें, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, सबवूफर के साथ 9-स्पीकर ऑडियो सिस्टम शामिल हैं। , जेबीएल स्पीकर्स, क्रूज़ कंट्रोल, जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Mahindra XUV700 में फुल LED लाइटिंग, 18-इंच अलॉय व्हील्स, चारों कोनों पर डिस्क ब्रेक्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स भी हैं। अंदर, XUV700 में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, अनुकूली क्रूज नियंत्रण और बहुत कुछ है। यह कहना उचित है कि दोनों वाहन उन सभी फीचर्स से लैस है जिनकी उम्मीद इस रेंज की कीमत वाले वाहनों से की जा सकती है।

Engine specifications

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस एक 2.0-लीटर पेट्रोल 1987cc का इंजन मिलता है या एक हाइब्रिड सिस्टम के साथ। इस पर कोई डीजल इंजन नहीं आता है। दूसरी ओर Mahindra XUV700 में या तो 2.0-लीटर का 1997cc के इंजन डिस्प्लेसमेंट पेट्रोल इंजन या 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जबकि हाइब्रिड इंजन नहीं आता है।

Price

डिजाइन, Features और सेफ्टी के मामले में दोनों वाहनों के आमने-सामने हैं। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की कीमत जनवरी 2023 में सामने आएगी और इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 20 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

दूसरी ओर Mahindra XUV700 कुल 23 वैरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 13.44 लाख रुपये से 24.94 लाख रुपये के बीच है।

Next Story