ऑटो

Cheapest Electric Scooter: सिर्फ 36 हज़ार में मिल रही 85km चलने वाली स्कूटी, 499 रुपए में कर सकते हैं बुकिंग

Cheapest Electric Scooter: सिर्फ 36 हज़ार में मिल रही 85km चलने वाली स्कूटी, 499 रुपए में कर सकते हैं बुकिंग
x
Cheapest Electric Scooter: बेंगलुरु की कंपनी बाउंस ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटी बनाई है जो सिर्फ 36 हज़ार रुपए में उपलब्ध है

Cheapest Electric Scooter: बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी बाउंस ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाई है जो सिर्फ 36 हज़ार रुपए में आपकी हो जाएगी। इस स्कूटर का नाम है बाउंस इनफिनिटी E 1. खास बात तो यह है कि यह देश का पहला ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमे बैटरी ऐज अ सर्विस का विकल्प मिलता है। यानी के अगर आप बैटरी को सर्विस ऑप्शन के रूप में सेलेक्ट करते हैं तो इस स्कूटर को आप 36 हज़ार से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

बैटरी और चार्जर के साथ इस स्कूटर की कीमत 68,999 रुपए है, मार्च 2022 से इस स्कूटर की प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी और ग्राहक इसे सिर्फ 499 रुपए देकर बुक करा सकते हैं। अगर आप सिर्फ बिना बैटरी और चार्जर के इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत 36 हज़ार से भी कम हो जाती है।

सिंगल चार्ज में चलती है 85 किलोमीटर

बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर E1 पांच कलर ऑप्शन में आता है: स्पोर्टी रेड, स्पार्कल ब्लैक, पर्ल व्हाइट, डेसैट सिल्वर और कॉमेड ग्रे। कंपनी इसके साथ 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी भी दे रही है। बाउंस इनफिनिटी 39AH के साथ वाटरप्रूफ IP67 रेटेड 48V बैटरी के साथ आती है जो 83Nm टॉर्क जेनरेट करती है। यह 65 किमी / घंटा की टॉप स्पीड के साथ एक बार चार्ज करने पर 85 किमी की दूरी तय कर सकती है। बाउंस इनफिनिटी 8 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story