ऑटो

क्यूट लुक्स और दमदार फीर्चस के साथ भारत में लांच होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

MG Electric Cars
x
MG Electric Cars: भारत में जल्द ही सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लांच हो रही है

MG Electric Car: आने वाले समय में इलेक्ट्रिक की सबसे सस्ती और सबसे छोटी कार भारत में लांच होने जा रही है। जिससे कार शौकीन काफी पंसंद करेगें। दरअसल भारत में भी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर लोगो का रूख बढ़ रहा है। उसके पीछे की वजह है कि बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतें, तो वही इलेक्ट्रिक वाहनों में लगातार आ रहे बेहतर फीर्चस एवं शानदार लुक भी एक कारण है।

एमजी मोटर्स ला रहा छोटे साइज की कार

एमजी की ये नई इलेक्ट्रिक कार साइज में काफी छोटी होगी जो सिर्फ दो दरवाजों के साथ आती है और इसमें 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कंपनी एक वर्ष के अंदर इसे भारत में लॉन्च कर सकती है। इस ईवी की लंबाई 2,197 मिमी, चौड़ाई 1,493 मिमी और हाइट 1,621 मिमी होगी, वहीं व्हीलबेस 1,940 मिमी है. कुल मिलाकर साइज में ये कार मारुति ऑल्टो जितनी बड़ी होगी।

अच्छे फीचर्स

नई इलेक्ट्रिक कार एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और अगले हिस्से में डुअल एयरबैग्स के साथ आएगी. इसके अलावा कार को कनेक्टेड कार तकनीक भी मिल सकती है. यहां 20 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिल सकता है जो सिंगल चार्ज में कार को 150 किमी तक रेंज देता है।

कम होगी कीमत

इस नई कार की अनुमानित कीमत 10 लाख रूपये से भी कम होगी। जो कि भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बताई जा रही है। फिलहाल भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर ईवी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है।

Next Story