ऑटो

Best Electric Scooters: ये हैं भारत में बिकने वाली सबसे बेस्ट ई-स्कूटर, सिंगल चार्ज में देगी 236km की रेंज

Best Electric Scooters: ये हैं भारत में बिकने वाली सबसे बेस्ट ई-स्कूटर, सिंगल चार्ज में देगी 236km की रेंज
x
आने वाला ज़माना इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर का ही है, पेट्रोल की महंगाई से छुटकारा भी मिलेगा और पर्यावरण को भी नुकसान नहीं होगा

Best Electric Scooters: केंद्र सरकार ने भले ही पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम कर दिए हैं लेकिन फिर भी कीमत आम आदमी के बजट को बिगाड़ रही है। ऐसे में महंगे पेट्रोल को खरीदने से बचने का एक ही उपाए है वो है इलेक्ट्रिक स्कूटर, वैसे भी आने वाला वक़्त इलेक्ट्रिक वाहनों का ही है. देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेज़ी से बढ़ रही है ऐसे में हम आपके लिए कुछ बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट लेकर आये हैं जो सिर्फ सिंगल चार्ज में 200km से ज़्यादा की रेंज देती हैं।

1- Simple One :


Simple One कंपनी ने हाल ही में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लांच किया है। इस स्कूटर में 4.8kwh की बैटरी है जो ola स्कूटर की बैटरी से ज़्यादा अच्छी परफॉर्मेंस देती है। इस स्कूटर को ईको मोड़ में चलाने पर सिंगल चार्ज में यह 236km की रेज देती है। बाजार में Simple One की कीमत 1.09 लाख रुपए है।

2- Ola S1:


ola की इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी काफी ज़्यादा है। इसमें 3.9kwh की बैटरी लगी है को स्कूटर को 11bhp का पावर देती है। इस स्कूटर को चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है और ये सिंगल चार्ज में 121 किलोमीटर की रेज देता है। इस स्कूटर में 3 मोड़ है जिसमे नॉर्मल,स्पोर्ट्स और हाइपर मोड़ शामिल है। इस स्कूटर में रिवर्स गेयर,अंडर सीट एडजेस्टमेंट ,नेविगेशन और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर है। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए से कम है।

3- Ather 450x


Ather 450X को एक साल पहले लांच किया गया था। बेंगलुरु की कंपनी एथर एनर्जी का यह स्कूटर एक चार्ज में 116 किलोमीटर की रेंज देता है। इस स्कूटर में 2.61kwh की बैटरी है जो 80kmph की रफ़्तार देती है। ये स्कूटर बाजार में 1.32 लाख से शुरू होती है।


Next Story