ऑटो

Best Electric Scooter: 15 मिनट में फूल चार्ज होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, हीरो ने इस कंपनी के साथ की डील

Best Electric Scooter: 15 मिनट में फूल चार्ज होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, हीरो ने इस कंपनी के साथ की डील
x
Best Electric Scooter: हीरो इलेक्ट्रिक ने फास्ट ईवी चार्जिंग के लिए स्टार्टअप Log9 के अनुबंध किया है, दावा है कि इसके रैपिडएक्स बैटरी सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज होते हैं.

Hero Electric Insta Charging Battery: जमाना अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है देश की कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कार, बाइक, और स्कूटर बना रही हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे ज़्यदा परेशान करने वाली बात होती है उसके चार्जिंग में लगने वाला समय. लेकिन देश में मोटर बाइक बनाने वाली दिग्गज कंपनी हीरो ने इस समस्या को भी समाप्त कर दिया है

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electrics) ने फास्ट ईवी चार्जिंग के लिए स्टार्टअप Log9 के साथ डील साइन की है. हीरो कंपनी का दावा है कि इसके रैपिडएक्स बैटरी सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो सकती है। इसके बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए घंटो इंतज़ार करने की दिक्कत ख़त्म हो जाएगी

सिर्फ 15 मिनट में होगी चार्ज

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने बताया कि Log9 की रैपिडएक्स (RapidX) बैटरी हीरो इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देगा. यह स्टार्ट-अप बैटरी बनाने के लिए सेल-टू-पैक क्षमता का इस्तेमाल करती है, जो की आम चार्जर के तुलना में 9 गुना तेज गति से चार्जिंग होती है. इसके साथ ही बेहतर परफॉरमेंस और लंबी बैटरी लाइफ मिलती है. बताया गया है कि रेपिड एक्स (RapidX) बैटरी -30 से 60c तक काम कर सकती हैं। और इनकी लाइफ 10 साल से अधिक रहती हैं।

ये है कंपनी का बिजनेस प्लान

Hero Electric ने बताया कि दोनो पार्टनर्स मिलकर इन बैटरियों को एकमुश्त सेल्स औक बैटरी एज-ए-सर्विस (Battery-as-a-service) बिजनेस मॉडल के रूप में लांच करेंगे. यह कॉमर्शियल ई-व्हीकल ऑपरेटर्स को मामूली मासिक खर्च पर इंस्टाचार्ज बैटरी पैक देगा. Log9 ने पहले ही कई B2B फ्लीट ऑपरेटर्स, जैसे अमेजन (Amazon), शैडोफेक्स, फ्लिपकार्ट (Flipkart) बाइकेमेनिया के साथ मिलकर अपने रैपिडएक्स बैटरी की टेस्टिंग की है।


2019 में Hero Electric ने लांच की थी पहली स्कूटी

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) के सीईओ सोहिंदर गिल ने बताया कि 2019 में हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने रेंज दुगुना करने के ऑप्शन के साथ 2019 में अपनी पहली बाइक को लॉन्च किया था. उन्होंने कहा कि सभी हीरो इलेक्ट्रिक बाइक में आसानी से निकाल सकने लायक बैटरी होती है, जिसे उनके ग्राहक अपने वर्कप्लेस या अपॉर्टमेंट में चार्ज कर सकते हैं. हम Log9 बैटरी के साथ बाइक दे रहे हैं, जिसे आप कोई आप अपना काम करते हुए भी चार्ज कर सकते हैं. यह लॉजिस्टिक्स बिजनेस के लिए गेम चेंजर होगा.




Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story