ऑटो

Best Electric Cars In India: BYD E6 से लेकर Tata Nexon EV तक, देखें भारत की टॉप इलेक्ट्रिक कारें

Best Electric Cars In India: BYD E6 से लेकर Tata Nexon EV तक, देखें भारत की टॉप इलेक्ट्रिक कारें
x
Best Electric Cars In India: लोग Tesla के पीछे पगलाए हैं जबकि भारत में सस्ती और अच्छी परफॉर्मेंस देने वाली कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों की रेंज है

Top Electric Cars In India: भारत में अब धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार्स खरीदने का कल्चर बढ़ रहा है, छोटे शहरों की बात छोड़ दें तो दिल्ली NRC, मुंबई, जयपुर, चेन्नई, बेंगलुरु, जैसे महानगरों में लोगों ने इलेक्ट्रिक कारों को खरीदना शुरू कर दिया है. वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो कहते हैं "अरे ये लोकल इलेक्ट्रिक कार नहीं लेंगे जब एलोन मस्क भईया वाली Tesla आयेगी तो उसे खरीदेंगे" अरे मेरे दोस्त जब भारत में पहले से एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार मिल रही हैं तो फिर इलेक्ट्रिक कार लेने के लिए Tesla का इंतज़ार क्यों करना है?

तो आज हम आपको भारत में बनने और बिकने वाली कई देसी-विदेशी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने वाले हैं, तो बकैती बंद और पॉइंट की बात चालू

BYD E6


BYD E6 Electric Car Price: ये कार साल 2021 में सिर्फ उन्ही लोगों के लिए लॉन्च हुई थी जो इसे खरीदना चाहते थे, मतलब कमर्शियल बायर्स के लिए ख़ास रूप से इस कार को बनाया गया है. कार में 5 लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं. इसकी कीमत 29.15 लाख है

Mercedes-Benz EQC


Mercedes-Benz EQC Price In India: इस कार की कीमत 1.06 करोड़ है, यह भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक है. इस कार का मोटर 402 Bhp की मैक्स पावर देता है.

Audi e-tron


Audi e-tron Price In India: इस कार की कीमत 1 करोड़ रुपए है और इसकी मैक्स पावर 300Bhp है. कार के दो वेरिएंट हैं e-tron 50 और e-tron 55.

Jaguar I-Pace


Jaguar I-Pace Price In India: भारत में बिकने वाली जेगुआर की आई-पीस काफी मस्त पीस है, इसकी कीमत 1.08 करोड़ रुपए है. जो सिर्फ 4.8 सेकेंड में 100 की स्पीड पकड़ लेती है और 400Bhp की पॉवर देती है

ये तो हो गई महंगी कारें अब भारत में बिकने वाली सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के नाम जान लीजिये

Cheap Electric Cars In India: (Sasti Electric Car)

Tata Tigor EV Price


टाटा की इलेक्ट्रिक कार टीगोर ईवी की कीमत सिर्फ 11.99 लाख है. सिंगल चार्ज में यह कार आपको 213 किमी का सफर कराएगी, Tigor EV में 72 V 3-फेज़ AC इंडक्शन मोटर है जो 30 kW की पीक पावर और 105 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है.

Tata Nexon EV Price


सिर्फ 14.29 लाख से शुरू टाटा की सेफेस्ट कार नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक वर्जन सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर की रेंज देती है. इसमें 30.2 kWh की बैटरी है और यह 127 hp की इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा चलती है जो 245 Nm का टार्क और 10 सेकंड के भीतर 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड देती है.

Mahindra eVerito Price


महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार Mahindra eVerito सिर्फ 10.15 लाख रुपए से शुरू है। लेकिन इसकी रेंज 180 किमी है इस लिए लोग इसे खरीदने से परहेज करते हैं.

Hyundai Kona EV Price


Hyundai की Kona EV एक शानदार इलेक्ट्रिक कार है, यह कार सिंगल चार्ज में 452 किमी की ररेंज देती है और इसकी कीमत 23.7 लाख रुपए है. कोना इलेक्ट्रिक एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो अधिकतम 134 hp की पॉवर और 395 Nm का टार्क का देती है। यह 9.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

MG ZS EV Price


MG Motors की इलेक्ट्रिक कार की तारीफ तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी करते हैं. यह पिछले साल ही भारत में लॉन्च हुई थी. MG ZS EV सिंगल चार्ज में 340 किमी की रेंज देती है. और इसमें 140.7 hp की मैक्स पॉवर और 353 Nm का पीक टॉर्क है। इसके अलावा, यह 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड देती है। कार की शुरुआती कीमत 21.49 लाख रुपये है।

Next Story