ऑटो

Best E-Scooter: सिंगल चार्ज में 100KM की रेंज देने वाली इन 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 60 हज़ार से शुरू होती है

Best E-Scooter: सिंगल चार्ज में 100KM की रेंज देने वाली इन 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 60 हज़ार से शुरू होती है
x
Best E-Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ रही है, लेकिन उनके दाम मिडल क्लास वालों के लिए थोड़ा ज़्यादा है लेकिन मार्केट में कम कीमत में अच्छी परफॉर्मेंस देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बिकती हैं

Best E-Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ रही है, लेकिन उनके दाम मिडल क्लास वालों के लिए थोड़ा ज़्यादा है लेकिन मार्केट में कम कीमत में अच्छी परफॉर्मेंस देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बिकती हैं. तो आज हम आपके लिए भारत में बिकने वाली 4 ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आये हैं जो सिंगल चार्ज में 100KM की रेंज देती हैं और उनकी कीमत भी काफी किफायती है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ग्रेटा एलेक्ट्रिस स्कूटर्स ने हाल ही में अपने 4 नए स्कूटर लांच किए हैं। इनकी कीमत 60 हज़ार से लेकर 92 हज़ार तक है, कंपनी का कहना है कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर 70 से 100 की रेंज देती है। कंपनी ने इ वेस्पा, हार्पर, हार्पर ZX और ग्लाइड नाम की 4 स्कूटर की लॉन्चिंग की है।

इन स्कूटर में टोटल 4 बैटरी वेरिएंट हैं, इनमे 48 वोल्ट से लेकर 60 वोल्ट तक के ऑप्शन आपको मिलते हैं, बैटरी में V 2 या V 3 को चुनने का विकल्प मिलता है। कंपनी अपने ग्राहकों को 4 अलग-अलग वेरिएंट चुनने का ऑप्शन देती है, हर बैटरी की अलग ड्राइविंग रेंज है और बैटरी को चार्ज करने ें 4 घंटे का वक़्त लगता है।

ई-वेस्पा स्कूटर

इसका डिज़ाइन थोड़ा-बहुत पुरानी वेस्पा स्कूटर जैसा है, इसके हेडलैम्प और इंडिकेटर काफी आधुनिक हैं. वहीँ इसके कलर ऑप्शन इस स्कूटर को काफी अट्रैक्टिव बना देते हैं , इस स्कूटर में राउंड क्रोम मिरर, राउंड हेडलाइट और ट्रेडिशनल टच फीचर दिया गया है.

हार्पर और ZX

हार्पर का डिज़ाइन काफी आकर्षक है, हार्पर और हार्पर ZX के बीच हेडलाइट का अंतर है, ZX में एक हेडलैंप दिए गया है जबकि हार्पर में 2 हेड लैंप हैं बाकी सारे फीचर्स एक जैसे हैं।

ग्लाइड

ई वेस्पा और हार्पर से ग्लाइड का लुक काफी अलग है, इसके हेडलैम्प एप्रेन पार्ट में है जो इसे एक बढ़िया डिज़ाइन देता है, इस स्कूटर के फ्रंट फेशिया के अलावा इसका डिज़ाइन और एलिमेंट काफी तगड़ा है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story