ऑटो

Best E-Bicycle in India: ये हैं देश में बिकने वाली सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक साईकिल

Best E-Bicycle in India: ये हैं देश में बिकने वाली सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक साईकिल
x
Best E-Bicycle in India: ये बहुत बढ़िया प्रोडक्ट है. हेल्थ के साथ वेल्थ के लिए भी फायदेमंद है इलेक्ट्रिक साईकिल

Best E-Bicycle in India: एक ज़माना था जब हर शख्स के पास साईकिल जरूर रहती थी। विदेशों में आज भी लोग पैदल और साइकिल से ही ऑफिस जाते हैं, जापान, फ़्रांस, चाइना, ब्रिटेन, जैसे कई देशों के लोग जो कमाई के मामले में आम भारतीय लोगों से काफी धनवान है वो भी साईकिल से चलते हैं, लेकिन इंडिया में हर चीज़ को उसके स्टेट्स से जोड़ कर देखा जाता है। किसी ने ब्रांडेड कपडे नहीं पहने है तो वो गरीब है, कोई स्पोर्ट्स बाइक से नहीं चलता तो वो कूल नहीं है, और कोई साईकिल से चलता है तो उसका मजाक बना दिया जाता है।

लेकिन जिस हिसाब से पेट्रोल की प्राइज़ बढ़ रही है उस लिहाज से लोग अब पैदल चलने को मजबूर हो गए हैं। इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ रही है वहीँ एक बार फिर साइकिल का चलन भी बढ़ने लगा है। देश में अब इलेक्ट्रिक साईकिल बिकने लगी हैं जो आपके हेल्थ और वेल्थ दोनों को बेलेंस करती हैं, आप इन साईकिल को पैडल मार के और बिना पैडल चलाए भी चला सकते हैं। और इलेक्ट्रिक साइकिल्स का डिज़ाइन तो काफी शानदार होता है। अगर किसी को साईकिल चलाने में स्टेटस ख़राब होने का डर लगता है तो इस बात की गारंटी है की एलेक्ट्र्टिक साईकिल की सवारी करने पर आपका भौकाल चमक जाएगा।

Nexzu Mobility Roadlark


देश की ई-मोबिलिटी कंपनी Nexzu Mobility ने कुछ महीने पहले ही अपनी शानदार इलेक्ट्रिक बाइसिकिल Roadlark लॉन्च की है। सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक साईकिल 100km की रेंज देती है। इसकी बैटरी को आसानी से निकाला और बदला जा सकता है। इस साईकिल में डुएल डिस्क ब्रेक भी मिलते हैं। Roadlark में 250w 36v की BLDC मोटर दी गई है जो आपको 25KMPH की स्पीड देती है। वैसे ये साईकिल काफी आधुनिक है और इसका डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है। बाजार में इसकी कीमत 42000 रुपए है।

Toutche Heileo M100


बेंगलुरु की कंपनी Toutche की Heileo M100 एक अच्छी इलेक्ट्रिक साइकल है। इस बाइसिकिल में 0.37KWH की बैटरी है जिससे राइडर को 60KM की रेंज मिलती है। इसके अलावा बैटरी को अपग्रेड करने का भी ऑप्शन रहता है। साइकिल की स्पीड 25KMPH है जिसमे 250W का मोटर लगा है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 49900 है।

GoZero Skellig Pro Electric Cycle


ब्रिटेन की कंपनी GoZero Skellig भारत में भी अपनी इलेक्ट्रिक साईकिल बेचती है। इस कंपनी की सबसे बढ़िया साईकिल Skellig Pro Electric को माना जाता है। इसमें 0.4kwh की बैटरी लगी है जो 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। सिंगल चार्ज में यह साईकिल 70km की रेंज देती है। इस साईकिल में 250w का मोटर लगा है और 7speed गियर हैं। GoZero Skellig प्रो की कीमत 39,999 रुपए है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story