ऑटो

Battista Electric Hypercar: महिंद्रा ने बनाई दुनिया की सबसे तेज कार! जानें बटिस्टा कार की खासियत और कीमत

Battista Electric Hypercar: महिंद्रा ने बनाई दुनिया की सबसे तेज कार! जानें बटिस्टा कार की खासियत और कीमत
x
Battista Electric Hypercar: बटिस्टा कार को महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी ने बनाया है.

Battista Electric Hypercar: महिंद्रा एंड महिंद्रा की स्वामित्व वाली विदेशी कार निर्माता कंपनी ने दुनिया की सबसे तेज कार बनाई है. हाल ही में महिंद्रा ने World's Fastest Car Battista को पेश किया है. कहा जा रहा है कि Pininfarina Battista GT दुनिया की फास्टेस्ट अक्सेलरेटिंग कार है.

बता दें कि महिंद्रा के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक हाइपरकार ने हैदराबाद में पहली फॉर्मूला ई रेस (Formula E race in Hyderabad) से पहले भारत में अपनी शुरुआत की है। हैदराबाद ई-प्रिक्स (Hyderabad E-Prix) 11 फरवरी से शुरू हो रही है और रेस के दिन से पहले, महिंद्रा के स्वामित्व वाली लक्जरी इतालवी कार निर्माता Automobili Pininfarina ने Mahindra Rise Pavilion की इलेक्ट्रिक हाइपर GT Pininfarina Battista से पर्दा उठाया है.

Pininfarina Battista GT

Pininfarina Battista GT दुनिया की सबसे तेज गति वाली कार है। इसके अलावा इसके नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। बतिस्ता की यूनिक लॉन्च कंट्रोल टेक्नोलॉजी Formula 1 कार-बीटिंगअक्सेलरेशन में योगदान करती है, बतिस्ता दुनिया की सबसे तेज ब्रेकिंग ईवी है, जो केवल 31 मीटर में 100-0 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है.

Battista सबसे शक्तिशाली इटेलियन कार है जिसका इंजन 1900 HP और 2350 NM टॉर्क जनरेट करता है. इस कार की टॉप स्पीड 350 Kmph है. और WLTP रेंज 476 किमी है. इस कार की कीमत 2.2 मिलियन यूरो है.

Battista में खास तरह का साउंड सिस्टम है जिसे SUONO PURO कहते हैं. यह ड्राइविंग के एक्सपीरिएंस को और खास बना देता है. इस कार में 5 तरह के ड्राइविंग मोड्स हैं जैसे Pura, Calma, Energica, Furiosa and Carattere.यही 5 ड्राइविंग मोड्स बतिस्ता को एक यूनिक कार बना देते हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story