ऑटो

Bajaj Avenger Electric: पुरानी बजाज अवेंजर को ऐसे बनाएं इलेक्ट्रिक, होंगे फायदे ही फायदे

Bajaj Avenger Electric: पुरानी बजाज अवेंजर को ऐसे बनाएं इलेक्ट्रिक, होंगे फायदे ही फायदे
x
Bajaj Avenger Electric: इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) का इन दिनों तेजी से क्रेज बढ़ रहा है. ऐसे में यदि आप भी चाहते है की पेट्रोल का खर्चा कम हो जाए तो आप इसके लिए अपनी पुरानी बाइक को भी इलेक्ट्रिक बना सकते हैं.

Bajaj Avenger Electric: इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) का इन दिनों तेजी से क्रेज बढ़ रहा है. ऐसे में यदि आप भी चाहते है की पेट्रोल का खर्चा कम हो जाए तो आप इसके लिए अपनी पुरानी बाइक को भी इलेक्ट्रिक बना सकते हैं. हाल ही में एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे पुरानी बजाज अवेंजर (Bajaj Avenger) को इलेक्ट्रिक अवतार में बदला गया है.

ऐसे होगी इलेक्ट्रिक

बता दे की गोगोए1 नाम की एक कंपनी 27,760 रुपये में ऑनलाइन ये इलेक्ट्रिक किट बेच रही है. इसमें रिस्ट थ्रॉटल, डिस्क के साथ कैचर, माउंटिंग प्लेट, कपलर, 17-इंच की ब्रशलेस हब मोटर और रीजनरेटिव कंट्रोलर दिया जाता है. जिस बजाज अवेंजर में ये इलेक्ट्रिक किट लगाया गया है इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इसके अगले पहिये में ब्रशलेस मोटर लगाई गई है. इस मोटरसाइकिल को जब इलेक्ट्रिक मोड पर चलाना हो तो एक बटन दबाते ही इसका अगला पहिया बाइक को इलेक्ट्रिक ताकत देने लगता है. इसकी डिगी वाली जगह पर बैटरी लगाई गई है.

चलेगी इतने किलोमीटर

जानकारी के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर इस बाइक के 440-50 किमी तक चलने का दावा किया गया है, वहीं इसकी ईवी मोड में इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा बताई गई है.

Next Story