ऑटो

Bad News: होली के दिन करोड़ो ग्राहकों को बड़ा झटका, बाइक-कार खरीदने वालो के लिए आई नई अपडेट, खबर पढ़ आएगी गुस्सा

Bad News: होली के दिन करोड़ो ग्राहकों को बड़ा झटका, बाइक-कार खरीदने वालो के लिए आई नई अपडेट, खबर पढ़ आएगी गुस्सा
x
बाइक-कार को लेकर नई अपडेट आ गई है. अगर आप भी गाडी खरीदने का विचार बना रहे है तो ये खबर जरूर पढ़ ले.

नई द‍िल्‍ली : आज होली का त्योहार है और होली के दिन ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है. हर किसी की चाहत होती है की वो शानदार कार और बाइक खरीदे। ऐसे में अगर आप भी नई कार या बाइक खरीदने का प्रोग्राम बना रहे है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. हो सकता है आपको गुस्सा भी आए. तो भाइयो खबर ये है की अब यानि 1 अप्रैल 2022 से आपको ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा क्या हुआ तो चलिए आपको विस्तार में बताते है. जी हां जब तक पूरी जानकारी न मिल जाएं आप खबर पढ़ते रहिये.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यदि आप नई कार और बाइक खरीदने जा रहे है तो जल्दी से खरीद ले. क्योकि खबर आ रही है की 1 अप्रैल से आपको इंश्‍योरेंस के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे. यानि की आपको थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के लिए 17 से 23 प्रत‍िशत तक ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. रोड ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने इंश्योरेंस रेगुलेटर (IRDAI) के साथ कंस्लटेशन कर FY 2022-23 के लिए थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस की प्रस्तावित दर का ऐलान कर दिया है.


अभी ऐसे होता है इंश्‍योरेंस

सुप्रीम कोर्ट के नियम के मुताबिक सड़क में दौड़ने वाली हर गाडी का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस होना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में ऑर्डर किया था की अब से बिकने वाली हर नए 4 व्हिलर के लिए 3 साल का थर्ड पार्टी इंश्योरेंस और 2 व्हिलर के लिए 5 साल का जरुरी थर्ड पार्टी इंश्योरेंस गाड़ी की बिक्री के वक्त ही होना जरूरी है. 1 अप्रैल से 1500 CC तक की गाड़ी खरीदने वालों को 1200 रुपये तक ज्यादा थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के देने होंगे और 150 cc तक के टू-व्हिलर के लिए ग्राहक को 600 रुपये ज्यादा देने होंगे.

बढ़ोतरी को कोरोना ने रोका था

बता दे की थर्ड पार्टी इंश्योरेंस की दरों को बढ़ने से कोरोना महामारी ने रोक दिया था. लेकिन अब इसे 1 अप्रैल से लागु कर दिया जायेगा.

Next Story