ऑटो

Aprilia SXR 160 या Yamaha Aerox 155, माइलेज से लेकर कीमत तक जानिए कौन है बेस्ट

Aprilia SXR 160 या Yamaha Aerox 155, माइलेज से लेकर कीमत तक जानिए कौन है बेस्ट
x
Aprilia SXR 160 और Yamaha Aerox 155 के बीच आइये जानते हैं कौन है बेस्ट

भारत में टू व्हीलर की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। स्कूटर सेगमेंट में हमारे देश में एक लंबी रेंज है जिसमें आपको कई तरह की वैरायटी मिलेगी मगर आप अगर एक स्टाइलिश और प्रीमियम स्कूटर की तलाश में है तो आप इन दोनों स्कूटर में अपनी चॉइस देख सकते हैं क्योंकि इन दोनों में स्पीड और स्टाइल का अनोखा मिश्रण मिलता है। आज हम आपको दो पॉपुलर स्कूटर का कंपैरिजन दिखाएंगे जिसमें आपकी चॉइस स्पष्ट हो जाएगी:

यामाहा एयरोक्स 155 (Yamaha Aerox 155)


कुछ ही दिन पहले लांच हुई यामाहा एयरोक्स 155 (Yamaha Aerox 155) यामाहा की एक प्रीमियम स्कूटर है जिसे यामहा ने दो वेरिएंट के साथ लांच किया था, एयरोक्स 155 में लिक्विड कोल्ड टेक्नोलॉजी पर आधारित ब्लू कोर इंजन दिया है जो एक सिलेंडर वाला है और 155 सीसी का है।

एयरोक्स 155 का माइलेज (Yamaha Aerox 155 milage) एआरएआई द्वारा सिद्ध है किया स्कूटर 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है। ब्रिक्स में दो का कॉन्बिनेशन है आगे वाले पहिए पर डिस्क ब्रेक तथा हे रियर व्हील पर ड्रम ब्रेक है जो एबीएस सिस्टम से जुड़ा है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 1.29 लाख रुपए है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 1.30 लाख रुपए।

अप्रिलिया एसएक्सआर 160 (Aprilia SXR 160)


गति और स्टाइल का खूबसूरत कॉन्बिनेशन देने वाली अप्रिलिया एसएक्सआर 160 (Aprilia SXR 160) को piaggio इंडिया ने एक वैरीअंट और 4 रंगों में मार्केट में उतारा था। अप्रिलिया एसएक्सआर 160 में 160 सीसी का मजबूत इंजन है जोकि इंधन इजेक्शन तकनीक से प्रेरित है। मगर माइलेज के मामले में यह यामहा की एयरोक्स से कमजोर है और 47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है ब्रेकिंग में आगे के पहिए पर डिस्क ब्रेक है तथा पीछे के पहिए पर ड्रम ब्रेक है। piaggio ने इस स्कूटर की कीमत 1.27 लाख रुपए निर्धारित किए हैं।

Article: Ayush Anand

Next Story