skoda_octavia.jpg

2021 Skoda Octavia, Volkswagen Tiguan Facelift के अलावा जून में लॉन्च होगी ये जबरदस्त Cars

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
03 Jun 2021

जून 2021 भारत में कई वाहन निर्माताओं के लिए एक ऐतिहासिक महीना होने जा रहा है क्योंकि इस महीने कई कारों को लॉन्च होने जा रही है। सूची में कुछ नाम ऐसे हैं जो Covid-19 की दूसरी wave के कारण विलंबित हुए। इनमें से कुछ कारों के लिए, बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, लेकिन कीमत और स्पेसिफिकेशन्स की पूरी जानकारी अभी नहीं दी गयी है। 

भारत में जून में लॉन्च होने वाली कारों की सूची दी गई है

2021 Skoda Octavia

SKODA_OCTAVIA

Skoda Auto India ने घोषणा की है कि 2021 Octavia सेडान 10 जून को भारत में बिक्री के लिए जाएगी। कार देश में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर चुकी है। यह ब्रांड के MQB EVO प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, पुरानी Octavia की तुलना में लंबे व्हीलबेस की सुविधा होने की संभावना है।

2021 Skoda Octavia में 1.5-लीटर TSI और 2.0-लीटर TSI के रूप में दो टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प होंगे। इनमे 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन रहेंगे।

Skoda Kushaq

SKODA_KUSHAQ

नई Octavia के अलावा स्कोडा ऑटो इंडिया भी इसी महीने नई Kushaq SUV लॉन्च करेगी। SUV को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन - 1.0L, -सिलेंडर (113bhp/175Nm) और 1.5L, 4-सिलेंडर (147bhp/250Nm) के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। तीन गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ आएगा - 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक।

Hyundai Alcazar

HYUNDAI_ALCAZAR

साउथ कोरियाई कार निर्माता ने पुष्टि की है कि Alcazar 2.0L पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन के साथ आएगा जो 192Nm के साथ 159PS और 250Nm के साथ 115PS की पावर देगा। इसमें या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकता है। नई Hyundai 6 /7 सीटर SUV की कीमतें 13 लाख रुपये से शुरू होकर 20 लाख रुपये तक जाने की संभावना है। 

Hyundai Alcazar की देशभर में unofficial बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Volkswagen Tiguan facelift

TIGUAN

VW Tiguan facelift की बिक्री पिछले महीने शुरू होनी थी, लेकिन महामारी के कारण योजनाओं में देरी हुई। अब इसकी लॉन्चिंग को जून 2021 में स्थानांतरित कर दिया गया है। नई Tiguan में कई अपडेट के साथ आएगी। डिजाइन और स्टाइल में बदलाव के अलावा SUV के फीचर्स और उपकरणों में भी बदलाव किए जाएंगे।

Volkswagen Tiguan facelift में एक 2.0-लीटर TSI इंजन होगा जो 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आएगा।

Mercedes GLS Maybach

MERCEDEZ_MAYBACH

Mercedes GLS Maybach 600 4MATIC भारत में 8 जून को लॉन्च होने वाली है। यह GLS रेंज में टॉप-स्पेक मॉडल है। इसमें 4.0-लीटर V8 इंजन है जो अधिकतम 550 bhp की पावर और 730 Nm का पीक टॉर्क देता है और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।
 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER