ऑटो

Mahindra Scorpio-N: सिर्फ 2 मिनट में देखिए, फैक्ट्री में कैसे बनती है स्कॉर्पियो-एन, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

Mahindra Scorpio-N Making Video
x

Mahindra Scorpio-N Making Video

Mahindra Scorpio-N Making Video by Anand Mahindra: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे फैक्ट्री में स्कॉर्पियो-एन तैयार होती है.

Mahindra Scorpio-N Making Video by Anand Mahindra: महिंद्रा की सबसे अधिक पसंदीदा एसयूवी स्कॉर्पियो को कंपनी ने नए कलेवर और एक अलग अंदाज में पेश किया है, इसका नाम स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) दिया गया है. इस धांसू कार की ऑफिसियल लॉन्चिंग हो चुकी है, अब अगले माह की 26 सितंबर से इसकी अधिकारिक डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी. इस बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक 2 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसमें Scorpio-N के प्रोडक्शन को दिखाया गया है. वीडियो महिंद्रा के पुणे स्थित चाकन (Chakan) प्लांट का है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N को कंपनी ने पहली बार सनरूफ (Mahindra Scropio-N Sunroof) के साथ पेश किया है. इसके अलावा व्हीकल को 4x4 तौर पर लांच किया गया है. वैसे ही स्कॉर्पियो को लेकर लोगों में अलग ही दीवानगी होती है. लेकिन इस एसयूवी के लांच को लेकर एक अलग ही उत्साह देखा गया है. स्कॉर्पियो-एन की रिकॉर्ड बुकिंग हुई है.


महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को भी नई स्कॉर्पियो को लेकर खासी उम्मीदें हैं. उन्हें लगता है कि जिस तरह के बदलाव नई स्कॉर्पियो में किए गए हैं, अब उसे बड़े शहरों में भी लोग खरीदेंगे. पुरानी Scorpio की डिमांड मेट्रो सिटीज के मुकाबले छोटे शहरों में ज्यादा है. इस बीच Anand Mahindra ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक दो मिनट का वीडियो शेयर किया है. जिसमें Scorpio-N के प्रोडक्शन को दिखाया गया है. यानी आप दो मिनट के इस वीडियो में देख सकते हैं, कि कैसे महिंद्रा के प्लांट में नई स्कॉर्पियो बनकर तैयार होती है.

आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है, वो महिंद्रा के पुणे स्थित चाकन (Chakan) प्लांट का है. इसी प्लांट में Mahindra Scorpio-N का प्रोडक्शन हो रहा है. वीडियो में दिखाया है कि कैसे एक-एक पार्ट्स को जोड़कर चमचमाती स्कॉर्पियो बनाई जाती है. वीडियो में प्रोडक्शन के हर यूनिट को दिखाने की कोशिश की गई है.

Mahindra Scorpio-N का प्रोडक्शन प्लांट

Mahindra का चाकन प्लांट 700 एकड़ में फैला है और इसकी प्रोडक्शन कैपेसिटी 3,00,000 व्हीकल्स की है. Mahindra Scorpio-N की एक्स-शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 23.90 लाख रुपये के बीच है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story