ऑटो

Ford के बाद Nissan Datsun ने भारत से समेटा अपना कारोबार, जिनके पास डैटसन की कार है वो सर्विस कैसे लेंगे?

Ford के बाद Nissan Datsun ने भारत से समेटा अपना कारोबार, जिनके पास डैटसन की कार है वो सर्विस कैसे लेंगे?
x
Nissan Datsun wraps its business from India: जापानी कार निर्माता कंपनी Datsun ने भारत से अपना करोबार समाप्त कर दिया है

Niss an Datsun wraps its business from India: भारत से पिछले साल अमेरिकी कार निर्माता कंपनी Ford ने अपना कारोबार समेट लिया था, अब देश से एक और कार कंपनी अलविदा करने वाली है. Nissan Motors की पेरेंट कंपनी Datsun ने भी भारत से अपना बिज़नेस समेट लिया है. अब देश में Datsun की कोई भी कार नहीं बिकेगी और इसका प्रोडक्शन भी नहीं होगा।

जापानी कंपनी Nissan मोटर्स ने अपनी दूसरी सस्ती कार बनाने वाली कंपनी डेटसन का कारोबार भारत से समेटने का एलान किया है. Datsun की सबसे पॉपुलर कार Ready Go का प्रोडक्शन भी बंद हो गया है. Nissan ने पहले ही Datsun की 2 मॉडल्स का प्रोडक्शन बंद कर दिया था.

Datsun के ग्राहकों को सर्विस कैसे मिलेगी

निसान मोटर्स का कहना है कि जबतक देश में Datsun की कारों का स्टॉक रहेगा तबतक कंपनी सर्विस देती रहेगी और इनकी बिक्री भी होती रहेगी। सभी ग्राहकों को वारंटी के हिसाब से सर्विस मिलती रहेगी। बता दें कि Datsun ने गो+, गो और रेडी-गो जैसे मॉडल की कार बनाई थीं जो भारत में सस्ती और छोटी कारों में काफी पॉपुलर थीं.

Datsun ने भारत से अपना कारोबार क्यों समेटा

भले ही Datsun की कुछ कारें पॉपुलर थीं लेकिन कंपनी को लम्बे समय से अच्छी संख्या में ग्राहक नहीं मिल रहे थे. लिहाजा Datsun को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा था. कम बिक्री के कारण कंपनी ने अपना कारोबार समेटा है

Nissan अपनी कारें बेचता रहेगा

Datsun Nissan Motors की ही कंपनी है भारत से भले ही Datsun का काम बंद हो रहा हो लेकिन Nissan की कारें बिकती रहेंगी और इनका प्रोडक्शन चालू रहेगा। Nissan ने बीते साल जो Magnite लांच की थी उसे देश में अच्छा रेस्पोंस मिला है.



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story