ऑटो

महज 30 मिनट में 1 लाख बुकिंग, Mahindra Scorpio N ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

महज 30 मिनट में 1 लाख बुकिंग, Mahindra Scorpio N ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
x
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी द ऑल न्यू स्कॉर्पियो-एन से मार्केट में तहलका मचा दिया है। आज 30 जुलाई को 11 बजे सुबह बुकिंग शुरू होते ही जैसे आंधी आ गई और पहली 25000 यूनिट एक मिनट के अंदर बुक हो गई।

Mahindra Scorpio N: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी नई एसयूवी द ऑल न्यू स्कॉर्पियो-एन से मार्केट में तहलका मचा दिया है। आज 30 जुलाई को 11 बजे सुबह बुकिंग शुरू होते ही जैसे आंधी आ गई और पहली 25000 यूनिट एक मिनट के अंदर बुक हो गई। इसके बाद अगले 30 मिनट में स्कॉर्पियो-एन की कुल एक लाख यूनिट बुक हो गई।

All New Scorpio N Price

आपको जानकर हैरानी होगी कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की पहली बुकिंग शुरू होते ही आधे घंटे के अंदर 18000 करोड़ मूल्य की एसयूवी लोगों ने बुक करा ली। अब तक लोगों में एक्सयूवी700 एसयूवी को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा था, लेकिन स्कॉर्पियो की आंधी में तो एक्सयूवी700 भी उड़ गई और आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि लोगों को नई स्कॉर्पियो का कितनी बेसब्री से इंतजार था।

New Scorpio Booking Amount

आपको बता दें कि ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो को Z2, Z4, Z6 और Z8 जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 11.99 लाख रुपये से लेकर 19.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी आगामी 26 सितंबर से शुरू होगी। कंपनी ने दिसंबर 2022 तक 20000 लोगों को स्कॉर्पियो-एन डिलीवर करने का लक्ष्य रखा है।

हालांकि, जिस तरह स्कॉर्पियो-एन का क्रेज देखने को मिल रहा है, उससे निश्चित है कि वेटिंग पीरियड के मामले में स्कॉर्पियो-एन कंपनी की दूसरी एसयूवी एक्सयूवी700 को भी पीछे छोड़ देगी। अभी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के लिए वेटिंग पीरियड साल 2024 तक हो गया है।

New Scorpio N Full Features

यहां बताना जरूरी है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की पहली 25000 यूनिट बुक कराने वालों को इंट्रोडक्ट्री प्राइस का लाभ मिलेगा। इसके बाद संभावना है कि इसकी कीमत बढ़ाई जाए। हालांकि, आने वाले समय में ही कंपनी की आधिकारिक घोषणा के बाद इस बारे में पता चल पाएगा।

फिलहाल आपको ये बता दें कि स्कॉर्पियो-एन को पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश इस एसयूवी में 20.32 सीएम का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 3डी साउंड सिस्टम, वॉयस कमांड, 6-वे पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेगमेंट में सबसे चौड़ा सनरूफ, इंटेलिजेंट 4X टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम समेत कई खास खूबियां हैं।

Next Story