अनूपपुर

Amarkantak Minor Girl Murder: अमरकंटक में दिनदहाड़े तलवार से हमला कर किशोरी की हत्या, लोगों में आक्रोश

Amarkantak Minor Girl Murder: अमरकंटक में दिनदहाड़े तलवार से हमला कर किशोरी की हत्या, लोगों में आक्रोश
x
Amarkantak Minor Girl Murder: वारदात से पहले आरोपी अमित तलवार लेकर लोगों को धमकाता रहा।

MP Anuppur Teenager Girl Murder: एमपी के अनूपपुर जिले के अमरकंटक क्षेत्र में दिन दहाड़े तलवार से हमला कर 17 वर्षीय किशोरी मुस्कान कारायत की हत्या किए जानें की घटना से स्थानीय निवासियों में आक्रोश व्याप्त है। इस मामले में स्थानीय निवासियों और व्यापारियों ने दुकानें बंद रख कर रैली निकाली। इस दौरान लोगों ने बी वांट जस्टिस के नारे भी लगाए। अपनी मांगो से संबंधित ज्ञापन कलेक्टर के नाम थाना प्रभारी को सौंपा।

बताया गया है कि वार्ड क्रमांक 9 की रहवासी आरोपी अमित करायत उम्र 36 वर्ष ने अपनी ही सगी चचेरी बहन मुस्कान हत्या की है। वारदात से पहले आरोपी अमित तलवार लेकर लोगों को धमकाता रहा। आरोपी ने मुस्कान के दरवाजे पर कई वार किए। इसके बाद आरोपी पीछे के रास्ते से मुस्कान के मकान के अंदर गया, जहां बाथरूम में छिपी किशोरी की आरोपी ने तलवार से हमला कर हत्या कर दी। बीच बचाव करने पहुंची आरोपी की सास पर भी हमला किए जानें की बात सामने आ रही है।

ईर्ष्या बनी बहन की हत्या की वजह

मुस्कान अमरकंटक के नवोदय विद्यालय की वाणिज्य संकाय की छात्रा थी, जिसका घर उसके हत्यारे भाई के घर के सामने ही है. मोहल्ले के निवासियों के अनुसार इन दोनों परिवारों के बीच मनमुटाव बना ही रहता था। आरोपी अमित भी पढ़ा लिखा है तथा पिछले वर्ष एक विद्यालय में अतिथि शिक्षक था लेकिन वह अपनी बहनों की अच्छी परवरिश व शिक्षा-दीक्षा के कारण उनसे द्वेष रखता था। जिस कारण उसने अपनी चचेरी बहन की हत्या कर दी। मृतका के पिता सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं और आरोपी के पिता भी अमरकंटक के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक पद से रिटायर्ड हैं।

नशे पर अंकुश नहीं लगा पा रही पुलिस

स्थानीय निवासियों की मानें तो क्षेत्र में नशे का कारोबार काफी तेजी के साथ फल-फूल रहा है। अधिकतर घरों से ही शराब की अवैध तरीके से बिक्री की जा रही है। अमरकंटक जैसे धार्मिक स्थल में नशे का कारोबार अपने चरम पर है। पुलिस इस पर अंकुश लगा पाने में पूरी तरह से नाकामयाब साबित हो रही है।

ये है मांगे

स्थानीय निवासियों ने अपने ज्ञापन में कहा कि किशोरी की हत्या करने वाले आरोपी को मृत्युदंड दिया जाय साथ ही उसका घर भी गिराया जाय। पवित्र नगर अमरकंटक में शराबखोरी, नशे के कारोबार पर रोक लगाने के साथ ही अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाय। पर्यटकों को नशा उपलब्ध कराने वाले अपराधियों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई किए जानें की मांग शामिल है।

Next Story