अनूपपुर

एमपी के अनूपपुर में नर्स की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, डीएम ने किया निलंबित

Sanjay Patel
13 Jun 2023 9:10 AM GMT
एमपी के अनूपपुर में नर्स की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, डीएम ने किया निलंबित
x
MP News: मध्यप्रदेश के अनूपपुर में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जिसमें लापरवाही सामने आने पर डीएम ने नर्स को निलंबित कर दिया है।

मध्यप्रदेश के अनूपपुर में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जिसमें लापरवाही सामने आने पर डीएम ने नर्स को निलंबित कर दिया है। नर्स के पैसे के लालच के कारण उक्त महिला की मौत होना बताया गया है। महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पति गया था जहां नर्स द्वारा महिला का इलाज घर पर कराने के लिए कहा गया। घर पर इलाज करने के बाद नर्स ने महिला को घर भेज दिया किंतु दोबारा उसकी तबियत बिगड़ गई।

क्या है मामला

अनूपपुर निवासी विजय राठौर के मुताबिक उसकी पत्नी अनुसुईया के पेट में दर्द हो रहा था। जिसको उपचार के लिए वह जिला अस्पताल लेकर गया। जहां नर्स रेखा ने प्राथमिक इलाज करने के बाद कहा कि यदि महिला का इलाज कराना हो तो मेरे घर लेकर आ जाओ। अनुसुईया की स्थिति गंभीर हो सकती है। यह बात सुनकर वह घबरा गए और नर्स की बात मान ली। जिसके बाद महिला का इलाज कराने के लिए नर्स रेखा के घर लेकर गए। नर्स ने जांच के बाद दवाइयां दी और घर भेज दिया।

ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी तो भेज दिया अस्पताल

विजय के मुताबिक जैसे ही वह अपनी पत्नी को लेकर घर पहुंचा कुछ घंटे बाद ही उसकी तबीयत पुनः बिगड़ गई। जिसकी सूचना उन्होंने नर्स रेखा को दी। जिस पर नर्स ने उसे घर पर बुलाया। वह पत्नी अनुसुईया को लेकर नर्स के घर गए। नर्स रेखा इलाज के लिए उनकी पत्नी को लेकर कमरे में गईं। कुछ घंटे बाद वह वापस आईं और कहा कि मरीज को ऑक्सीजन की आवश्यकता है। यहां ऑक्सीजन मौजूद नहीं है, महिला को लेकर जिला अस्पताल चले जाओ। मोटी रकम वसूलने के बाद उसकी पत्नी को जिला अस्पताल उपचार के लिए भेज दिया गया। इस दौरान अनुसुईया अचेत अवस्था में थी। जैसे ही उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नर्स को किया निलंबित

युवक का कहना था कि जब तक नर्स पर एफआईआर नहीं होगी तब तक वह शव नहीं लेंगे। जिस पर कलेक्टर ने जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन किया। मामले की जांच एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी आरपी सोनी द्वारा की गई। जांच में प्रथम दृष्टया दोषी नर्स रेखा गोयल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस द्वारा भी मामले की जांच की जा रही है। टीम ने नर्स रेखा गोयल के घर की तलाशी ली, जहां नर्स के घर में गर्भपात की दवाईयां पाई गईं।

Next Story