अनूपपुर

Anuppur News : सूदखोरी के खिलाफ पुलिस की बड़ी रेड, 55 लाख रूपये सहित भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त, 8 लोग गिरफ्तार

Rewa
x
रूपये देकर ब्याज वसूलने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करके 55 लाख रूपये जब्त किये है। वही 8 लोगो को गिरफ्तार किया है।

Anuppur / अनुपपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनुपपुर जिले (Anuppur District) की पुलिस ने सूदखोरों के खिलाफ बड़ी करवाई की है। पुलिस की रेड से रूपये देकर ब्याज वसूलने वालो में हड़कम्प मच गया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 8 लोगो को गिरफ्तार किया है, जबकि दो सूदखोरों की पुलिस अभी तलाश कर रही है।

55 लाख रूपये एवं बैंक दस्तावेज जब्त

पुलिस ने इस रेड के दौरान सूदखोरो से 55 लाख रूपये सहित 60 चेक, 225 पास बुक, हास्ताक्षर किये हुये कागजात, ऋण पुस्तिका सहित काफी मात्रा में दस्तावेज जब्त किये है।

500 परिवार से वसूले थे रूपये

एसपी अनपपुर अखिलेष पटेल ने मीडिया को बताया कि अभी तक की कार्रवाई में 500 परिवारों से रूपये देकर ब्याज वसूलने का मामला सामने आया है। जबकि सूदखोरो के खिलाफ अभी कार्रवाई जारी है।

एसपी ने बताया कि सूदखोरी को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करने के लिये गोपनीय आधार पर तैयारी की गई थी। ज्ञात हो कि प्रदेश सरकार ने अब सूदखोरी के खिलाफ कानून बनाया है। जिसके तहत अगर कोई पैसे देकर जबरदस्ती ब्याज पर पैसे वसूल करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस की लगाई गई थी 10 टीमें

सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये एसपी ने 10 पुलिस टीमें बनाई थी। जिसमें पुलिस अधिकारियों के अलावा 200 पुलिस कर्मी कार्रवाई में शामिल रहे। पुलिस की 10 टीमें अलग-अलग 10 स्थानों पर कार्रवाई की है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story